जनता के बीच पहुंचेंगे निगम अधिकारी

7/11/2018 10:33:50 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो): नागरिकों के बीच जाकर उनकी शिकायतें प्राप्त करके समयबद्ध तरीके से शिकायतों का समाधान करने के उद्देश्य से शुरू किए गए ‘नगर निगम आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत बुधवार, 11 जुलाई को नगर निगम गुरूग्राम द्वारा वार्ड नंबर-4, 21, 29 और 34 में जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा। निर्धारित शैड्यूल के अनुसार प्रात: 10 बजे वार्ड नंबर-34 के डीएलएफ फेज-2, के-3 रोड़ स्थित सामुदायिक केन्द्र तथा वार्ड नंबर-29 के सेक्टर-47 स्थित सामुदायिक केन्द्र में नगर निगम अधिकारी जन शिकायतें सुनेंगे। इसी प्रकार, शाम 4:00 बजे वार्ड नंबर-4 के सेक्टर-22बी स्थित सामुदायिक केन्द्र में तथा वार्ड नंबर-21 की फिरोजगांधी कॉलोनी नंबर-1 स्थित सामुदायिक केन्द्र में नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

 इन कार्यक्रमों में स्थानीय निगम पार्षदों, आरडब्ल्यूए एवं वार्डों के गणमान्य व्यक्तियों से वार्ड की समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श होगा तथा प्राप्त शिकायतों में से तुरंत हल हो सकने वाली शिकायतों का समाधान रविवार को विशेष अभियान चलाकर किया जाएगा।नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से एक ओर जहां अधिकारियों एवं आमजन के बीच की दूरी खत्म हो रही है, वहीं दूसरी ओर वार्ड की समस्याओं के बारे में वास्तविक रूप में जानकारी मिल रही है। बुधवार को प्राप्त होने वाली शिकायतों को दो श्रेणियों में विभाजित करके तुरंत हल हो सकने वाली समस्याओं का समाधान रविवार को विशेष अभियान चलाकर किया जा रहा है तथा जिन समस्याओं के समाधान के लिए अधिक समय लगना है, 

उनके बारे में एस्टीमेट आदि तैयार करने की कार्रवाई करके नागरिकों को इस बारे में जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही नगर निगम की कार्यप्रणाली में आमजन को शामिल करके उनसे सुझाव एवं सहयोग लिया जा रहा है, ताकि सभी के संयुक्त प्रयासों से गुरूग्राम को स्वच्छ, सुंदर, हरा-भरा एवं बेहतरीन शहर बनाया जा सके। निगमायुक्त ने उक्त चारों वार्डों के आरडब्ल्यूए एवं एनजीओ प्रतिनिधियों तथा गणमान्य व्यक्तियों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचें।
 

Deepak Paul