औद्योगिक नगरी से साइबर सिटी जुड़ेगी मेट्रो से

7/29/2021 7:57:12 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): जल्द ही औद्योगिक नगरी (फरीदाबाद) और साइबर सिटी (गुडग़ांव) आपस में सीधे रास्ते से मेट्रो से जुड़ेंगे। गुडग़ांव से तीन रूटों से दिल्ली एनसीआर से जोडऩे की तैयारी चल रही है।

वत्र्तमान में गुडग़ंाव से फरीदाबाद के लिए मेट्रो से जाने के लिए दिल्ली होकर जाना पड़ता है। रूट घूमकर और समय अधिक लगने के कारण लोग राज्य परिवहन बसों से या फिर प्राइवेट वाहनों से आवाजाही करते है। ऐसे में फरीदाबाद से गुडग़ांव के बीच सीधी कनेक्टिविटी होने से लोगों का समय के साथ पैसे

की भी बचत होगी। फरीदाबाद औैर गुडग़ांव प्रशासन के समन्वय से जल्द ही फरीदाबाद गुडग़ंाव मेट्रो रेल प्रोजेक्ट शुरू होने जा रहा है। बुधवार को भी फरीदाबाद महानगर विकास प्राद्यिकरण और गुडग़ांव महानगर विकास प्राद्यिकरण के प्रमुखों ने प्रस्तावित रूट का दौरा किया। इस दौरान बाटा से हार्डवेयर चौक, प्याली चौक, अनाज मंडी रोड, मस्जिद, जमाई कालोनी सहित गुडग़ांव रोड तक निरीक्षण किया गया। उल्लेखनीय है कि खट्टर सरकार ने बडख़ल रैली में वर्ष 2016 में विधायक सीमा त्रिखा के आग्रह पर गुडग़ांव और फरीदाबाद के बीच मेट्रो चलाने की घोषणा की थी।

गुडग़ांव से एनसीआर, तीन रूटों से जुड़ेगा मेट्रो

आनेवाले सालों में बढ़ती आबादी व जरूरतों को देखते हुए गुडग़ांव से दिल्ली एनसीआर से तीन रूटों से जुड़ जाएगा। वर्तमान में गुडग़ांव से दिल्ली होते हुए यात्रियों को फरीदाबाद, गाजियाबाद, बहादुरगढ़ जाना पउ़ता है। जिससे समय के साथ पैसे की बर्बादी होती है। गुडग़ांव-फरीदाबाद के बीच मेट्रो कनेक्टीविटी के बाद गुडग़ांव से द्वारका सेक्टर 21 से भी मेट्रो जोड़ा जाएगा। इस बारे में डीपीआर रिपोर्ट भी तैयार कर ली गई। इससे पुराने गुडग़ांव के लोगों को दिल्ली आना जाना आसान हो जाएगा। इसके अलावा नया गुडग़ांव और पुराना गुडग़ांव भी मेट्रो कनेक्टीविटी से जुड़ जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

static