कानून व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीसी व सीपी ने की बैठक

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 07:56 PM (IST)

गुड़गांव, 27 सितम्बर (ब्यूरो): विधानसभा चुनाव के दौरान कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने तथा आदर्श आचार संहिता की पालना के लिए आज डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने समीपवर्ती जिलों तथा दिल्ली के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ एक आनलाइन बैठक की। जिसमें गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा भी मौजूद रहे।

 


डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि पांच अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। इसलिए जिला की समीपवर्ती सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस रहनी चाहिए। गुरूग्राम जिला की ओर से नौ स्थानों पर 22 एसएसटी और 20 फ्लाईंग स्कवैड टीमें लगाई गई हैं। जिन पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा पुलिस नाकों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। पुलिस की ओर से जिला की सीमाओं पर तीस नाके लगाए गए हैं। अभी तक करीब  6 करोड़ रूपए की अवैध सामग्री जब्त की जा चुकी है। जिसमें कैश, शराब, नशीले पदार्थ शामिल हैं।

 

मतदान का समय नजदीक आ रहा है, इसलिए अनुचित संसाधनों के दुरूपयोग की आशंका बढ़ सकती है। आसपास के जिला अधिकारी अपनी सीमाओं पर सख्त पहरा लगाएं, जिससे कि अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके।डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि गुरूग्राम जिला के जो वोटर दिल्ली में काम कर रहे हैं, उनको उनके  संस्थान की ओर से पांच अक्तूबर को मतदान के लिए सवैतनिक अवकाश दिया जाए। सोहना हलके के तावड़ू क्षेत्र में 112 मतदान केंद्र हैं। नूंह प्रशासन की ओर से इन मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाए। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने कहा कि जिला पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में कुख्यात अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए कुछ बदमाशों को गिरफ्तार किया है तथा 37 पिस्टल बरामद किए गए हैं। इसके अलावा गांव राठीवास में अवैध शराब बनाने की एक फैक्ट्री पकड़ी गई है। पुलिस की ओर से गुरूग्राम के समीपवर्ती जिलों  व दिल्ली पुलिस को बेलजंपर व घोषित अपराधियों की सूची भिजवा दी गई है। इनकी धरपकड़ के लिए गंभीरता से प्रयास किए जाएं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static