डीसी ने मतगणना केंद्रों व स्ट्रांग रूम का किया दौरा

2/19/2024 7:56:34 PM

गुड़गांव, ब्यूरो : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने लोकसभा आम चुनाव के लिए सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में बनने वाले मतगणना केंद्रों व स्ट्रांग रूम का दौरा किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि मतगणना केंद्रों पर डयूटी पर लगने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों तथा चुनावी एजेंटों के लिए अलग रास्ते बनाए जाएंगे।वहीं स्ट्रांग रूम से मतगणना केंद्र तक ईवीएम मशीनों को लाने के लिए अलग से एंट्री बनाई जाए।

 


डीसी निशांत कुमार यादव ने इलेक्शन तहसीलदार राजेंद्र सिंह से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार मतगणना केंद्रों में सभी न्यूनतम सुविधाओं की जानकारी हासिल की तथा निर्देश दिए कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार  सभी सुविधाएं सुनिश्चित की जाए। डीसी ने निरीक्षण के दौरान स्ट्रांग रूम, एजेंट की एंट्री, गुरूग्राम लोकसभा के अंतर्गत आने वाले सभी चार विधानसभा का मतगणना कक्ष कहां बनेगा इसकी भी समीक्षा की तथा जगह का चयन कर इलेक्शन विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए  कि स्ट्रांग रूम में ईवीएम को रखने के लिए उचित मार्किंग की जाए।

 

 

डीसी ने इस दौरान उपस्थित सभी एसडीएम के साथ विचार विमर्श कर उन्हें संबंधित विधानसभा के लिए बनाए जाने वाले मतगणना केंद्रो व स्ट्रांग रूम को लेकर की जा रही तैयारियों का नियमित निरीक्षण करते रहने का निर्देश दिया। उन्होंने परिसर की बेहतर साफ-सफाई तथा मूलभूत सुविधाओं, पेयजल की व्यवस्था, शौचालय, समुचित लाइट आदि की व्यवस्था करने को लेकर भी दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर बादशाहपुर के एसडीएम विश्वजीत चौधरी, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, ओएसडी टू डीसी प्रीति रावत सहित पुलिस विभाग व राजकीय कन्या महाविद्यालय के अधिकारी मौजूद रहे।

Content Editor

Gaurav Tiwari