खाद्य उद्योग में कड़ी प्रतिस्पर्धा से कैसे निपटते हैं: आदित्य वनवारी

2/26/2023 5:54:50 PM

गुडगांव ब्यूरो : मुंबई के खाद्य उद्योग और व्यापार क्षेत्र में आदित्य वनवारी ने एक प्रतिष्ठा स्थापित की है। उन्होंने टोस्ट इंक की स्थापना की और एक सफल युवा साहित्यकार हैं। आदित्य शहर में कई रेस्टोरेंट मैनेज करता है। उनके कुछ फूड आउटलेट्स में डोना डेली, शाय कैफे, बाओडिम और कई अन्य हैं। आदित्य ने अपना स्वतंत्र व्यवसाय स्थापित करने से पहले एक सफल डीजे के रूप में काम किया। उन्होंने प्रसिद्ध संगीत कार्यक्रमों में अभिनय किया है और निपुण, प्रसिद्ध संगीतकारों के साथ प्रदर्शन किया है। वे आतिथ्य क्षेत्र की ओर आकर्षित हुए और अपना खुद का कुछ बनाना चाहते थे। आदित्य ने करियर बदलने का साहसिक निर्णय लिया और टोस्ट इंक की स्थापना की। उन्होंने कई बाधाओं के बावजूद अंततः अपनी महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त किया।

 

 

मुंबई जैसे शहर में सब कुछ प्रतिस्पर्धा है, खासकर खाद्य व्यवसाय। सैकड़ों विकल्प उपलब्ध हैं, और कुछ दशकों से हैं। तो ऐसी प्रतिस्पर्धी दुनिया में आदित्य वानवारी कैसे सबसे अलग और फले-फूले? उद्यमी ने खुलासा किया, "भोजन बिल्कुल फैशन की तरह है। यह हर मौसम में बदलता है। एक रेस्तरां मालिक के रूप में हमें प्रवृत्ति के साथ रहना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके प्रवृत्ति को निष्पादित करना चाहिए।  उन्होंने कहा, "एक रेस्तरां मालिक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दैनिक SOPS का पालन किया जाए और व्यंजनों को कड़ा किया जाए। आपके भोजन के स्वाद और दी जाने वाली सेवा में निरंतरता होनी चाहिए।"

 

 

टोस्ट इंक के संस्थापक आदित्य वनवारी ने भी किसी भी व्यवसाय के फलने-फूलने में सोशल मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा, "वर्ड ऑफ माउथ का अब बिल्कुल नया अर्थ है। लोग पहले सभाओं में रेस्तरां के बारे में बात करते थे, अब लोग तस्वीरें पोस्ट करते हैं और भोजन और जगह के माहौल के बारे में कहानियां साझा करते हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से, रेस्तरां को बढ़ावा दिया जाता है और सामाजिक के माध्यम से मीडिया रेस्तरां को कम से कम 50% राजस्व प्राप्त होता है। इंस्टाग्राम प्रभावित करने वाले और ब्लॉगर आउटलेट को एक बड़ा धक्का देते हैं और आउटलेट के लिए बड़े व्यवसाय के लिए एक बड़ी जागरूकता पैदा करते हैं। सोशल मीडिया एजेंसियां ​​​​अच्छी कंटेंट क्रिएशन और फोटोशूट पर बहुत अधिक जोर देती हैं ताकि वास्तव में सौंदर्यपूर्ण ऑनलाइन उपस्थिति बनाने के लिए।

Content Editor

Gaurav Tiwari