राज्यसभा में दीपेंद्र हुड्डा ने उठाया अहीर रेजिमेंट का मुद्दा

3/15/2022 10:35:45 PM

गुडग़ांव, ब्यूरो: संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के तत्वाधान में भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर गुरुग्राम के खेडक़ीदौला में चल रहे बेमियादी धरने के 40वें दिन डूंडाहेड़ा तथा मोलाहेडा गांव की सरदारी ने धरना स्थल पर पहुंची तथा अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए आवाज बुलंद की। भारी संख्या में गांव के बच्चे, महिलाएं तथा युवाओं ने जुलूस निकाला तथा अहीर रेजिमेंट हक है हमारा तथा जय यादव जय माधव के नारे लगाए। ग्रामवासियों ने धरने को समर्थन के साथ ही जोरदार सामुहिक आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया। इस मौके पर मोर्चा के सदस्यों ने उपस्थित सरदारी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमें इसी तरह अपना जोश तथा हौसला बनाए रखना है। हमारी एकजुटता ही हमारी ताकत है तथा लोकतंत्र में अपनी बात मनवाने के लिए हमें संख्या बल दिखाना होगा। मोर्चा के सदस्यों ने धरने पर उपस्थित सरदारी से आगामी 23 मार्च को होने वाली शहीदी दिवस रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। इस मौके पर डूंडाहेड़ा से विवेक यादव पार्षद, विरेंद्र राज पार्षद, उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण यादव, राजेश यादव, मनीष नंबरदार, रवि यादव पंप वाले, भीम यादव प्रधान आरडब्ल्यूए सेक्टर 22 बी, शशि यादव प्रधान आरडब्ल्यूए सेक्टर-1 आईएमटी मानेसर, सुरेंद्र यादव, राजपाल नंबरदार, धर्मबीर यादव, ओमप्रकाश यादव, ईश्वर यादव, विजय बालगुहार, ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रधान पप्पू यादव, करण लोहिया, निबोहरिया परिवार तथा मोलाहेडा से तेजपाल यादव, मनोज यादव, नंदराम यादव, अरुण यादव, महेश यादव, युद्ववीर यादव, विक्रम यादव, अनिल यादव पूर्व पार्षद, लोकेंद्र यादव आदि उपस्थित रहे।
दीपेंद्र हुड्डा ने राज्यसभा में उठाया अहीर रेजिमेंट का मुद्दा :
मंगलवार को सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने राज्यसभा में भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन का मुद्दा उठाया। प्रश्नकाल के दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने यादव समाज के गौरवशाली इतिहास तथा देश के लिए दिए उनके बलिदान का जिक्र करते हुए कहा कि हल तथा हथियार चलाने में पारंगत यादव कौम ने देश के लिए अप्रतिम बलिदान दिया है। 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम से लेकर आज तक जब भी देश के लिए कुछ कर गुजरने का मौका मिला है यादव समाज ने अद्भुत साहस और शौर्य का दिखाया है। देश के लिए बलिदान होने वाले यादव वीरों का सम्मान करते हुए केंद्र सरकार को अविलंब भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन करना चाहिए। राज्यसभा में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को उठाने के लिए मनोज यादव कांकरोला, डॉ सतीश यादव, धर्म नंबरदार, श्योचन्द सरपंच, रवि सिकंदरपुर, आदि सहित संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की पूरी टीम ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा का आभार जताया।
दिल्ली विश्वविद्यालय तक पहुंची अहीर रेजिमेंट की गूंज : 
भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग अब विश्वविद्यालयों में भी उठने लगी हैै। हर्ष यादव, मोहित यादव, साहिल यादव तथा सौरभ यादव के नेतृत्व में दिल्ली विश्वविद्यालय में आयोजित छात्र सम्मेलन में भी अहीर रेजिमेंट की गूंज सुनाई दी। इस दौरान छात्रों ने भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग का समर्थन करते हुए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के धरने का समर्थन किया। छात्र सम्मेलन में संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की तरफ से राव अजीत सिंह, अरुण यादव, राजेश यादव, प्रकाश यादव, मनीष यादव तथा दीपक यादव ने छात्रों के सामने अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर अपने विचार रखे।
 

Content Editor

Gaurav Tiwari