युवती को सरेराह अगवा करने का प्रयास

11/26/2015 5:20:43 PM

गुडग़ांव,(रीतेश): महिला सुरक्षा को लेकर अपना पीठ थपथपाने वाली साइबर सिटी की पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। एक निजी कंपनी में काम करने वाली युवती को सिटी के सबसे सुरक्षित और पॉश एरिया डीएलएफ में सरेराह ऑटो से खींचकर अगवा करने का प्रयास किया गया। साथ ही बाइक सवार युवकों ने युवती के साथ छेडख़ानी भी की। गनीमत रही कि युवती ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिससे आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और बाइक सवार युवकों को वहां से जान बचाकर भागना पड़ा। 

यह तो युवती का हौसला था कि उसने बाइक सवार युवकों का मुकाबला किया, वरना किसी अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता। हालांकि इस मामले में युवती की शिकायत पर डीएलएफ-2 थाना की पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस एरिया में सबसे ज्यादा कारपोरेट ऑफिस और मल्टीनेशलन कंपनियां हैं और बड़ी संख्या में युवक व युवतियां जॉब करते हैं। सवाल यह है कि इतना व्यस्त इलाका होने के बाद भी पुलिस की पीसीआर शायद ही दिखती हैं। सरेराह एक युवती को ऑटो से खींचकर उसे अगवा करने की यह घटना पुलिस की महिला सुरक्षा सम्बंधी कवायदों को कटघरे में खड़ा करती है। 

बता दें कि बीते मंगलवार को गुडग़ांव के एक निजी कंपनी में काम करने वाली युवती ऑटो से जा रही थी। जैसे ही वह डीएलएफ फेज-2 एरिया में पहुंची, तभी बाइक सवार युवक ऑटो को ओवरटेक कर रोक लिए। जब तक ऑटो चालक कुछ समझ पाता, तब तक बाइक सवार युवक लडक़ी को जबरन ऑटो से बाहर खींच लिए। इस दौरान ऑटो चालक ने भी इसका विरोध किया तो बाइक सवार युवकों ने उसे धमकी देकर चुप करा दिया। युवती ने युवकों का डटकर मुकाबला किया और वह शोर मचाने लगी। लडक़ी की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की दौड़ पड़े। लोगों को पास आते देख बाइक सवार युवक वहां से जान बचाकर भाग निकले।