सांस्कृतिक कूटनीति : डॉ. राज पंड्या ने अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का अयोध्या में किया नेतृत्व

2/22/2024 6:04:22 PM

गुड़गांव, ब्यूरो : क्वांटम इंटीग्रेटर्स ग्रुप एलएलसी के सीईओ और इंडिया बिजनेस एसोसिएशन (आईबीए) के सलाहकार अध्यक्ष डॉ. राज पंड्या ने प्रतिष्ठित श्री राम मंदिर के लिए अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए, अयोध्या की एक महत्वपूर्ण यात्रा शुरू की। भारतीय अमेरिकी प्रवासी और भारतीय व्यापार संघ के नेताओं के साथ, डॉ. पंड्या की यात्रा सांस्कृतिक आदान-प्रदान और आध्यात्मिक श्रद्धा के भाव को दर्शाती है।

 

आज सुबह अयोध्या पहुंचकर डॉ. पंड्या और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने श्रद्धा के साथ श्री राम मंदिर में श्रद्धा सुमन अर्पित किए और समृद्धि और वैश्विक शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। डॉ. पंड्या ने न केवल हिंदू धर्म में बल्कि जैन धर्म, बौद्ध धर्म और सिख धर्म में भी अयोध्या के महत्व पर प्रकाश डाला l

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियन बिजनेस एसोसिएशन, इंक. के अध्यक्ष श्री धीरेन अमीन ने यात्रा के दौरान अपनी कुछ पुरानी यादों को ताजा किया।

 

मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए डॉ. पंड्या ने  संयुक्त राज्य अमेरिका की तकनीकी विशेषज्ञता और भारत की प्रचुर जनशक्ति, विशेष रूप से भारतीय युवा पर प्रकाश डालते हुए, आपसी व्यापार साझेदारी और रोजगार के अवसरों के माध्यम से अमेरिका और भारतीय संबंधों को मजबूत करने  पर जोर दिया।
 

Content Editor

Gaurav Tiwari