पान की दुकानों पर चल रहा नशे का कारोबार

9/16/2019 11:30:32 AM

गुडग़ांव (संजय): शहर के पान की दुकानों पर नशे का कारोबार चल रहा है। निशानदेही पर रविवार को 3 जिलों के एफडीए अधिकारियों ने आधा दर्जन दुकानों पर छापेमारी की। जहां से बड़ी संख्या में प्रतिबंधित विदेशी सिगरेट व अन्य तंबाकू उत्पाद बरामद किए गए। टीम ने स्थानीय पुलिस को तंबाकू सिगरेट उत्पाद अधिनियिम-2003 के तहत उक्त दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अपील की है। टीम द्वारा की गई कार्रवाई स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आदेश पर हुई।

जानकारी के मुताबिक लंबे समय से टीम को जानकारी मिल रही थी कि शहर के पान दुकानों पर प्रतिबंधित सिगरेट व तंबाकू बेची जा रही है। जिसकी निशानदेही पर एफडीए की पलवल, फरीदाबाद व गुडग़ांव की संयुक्त टीम ने शहर के अलग अलग इलाकों में छापेमारी शुरू की।जहां एफडीए टीम सेक्टर-29 सहित सिविल लाइन के अलग अलग दुकानों पर छापेमारी कर उत्पाद जब्त किए।

अधिकारियों की मानें तो सिविल लाइंस स्थित हाई गे्रडेट पान मेसर्स अरिहंत इंटरप्राईजेज, 32 माइल स्टोन स्थित, मेसर्स ग्रीन लीफ एट गुड़ अर्थ, जबकि सेक्टर 29 स्थित मेसर्स सुट्टा एट बानी स्क्वायर पर जांच पड़ताल की। टीम को इन दुकानों से बड़ी संख्या में प्रतिबंधित विदेशी सिगरेट व अन्य तंबाकू उत्पाद मिले। अधिकारियों की मानें तो दुकानों द्वारा की जा रही बिक्री सिगरेट व तंबाकू उत्पाद अधिनियम-2003 की उल्लंघन है।

जिसके आधार पर ये छापेमारी की गई। इस मौके पर पलवल से केके गर्ग, फरीदाबाद से संदीप गाहलियान व गुडग़ांव के ड्रग कन्ट्रोलर अमनदीप चौहान टीम के मुख्य हिस्सा रहे। अमनदीप चौहान ने बताया मौके से लोगों पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया है। सभी के खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करने को कहा गया है। 

Isha