डीटीपी ने 40 से ज्यादा साइटों का किया दौरा

7/22/2021 8:33:41 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): जिला प्रशासन की हिदायतों के बाद भी वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम में लापरवाही बरती जा रही है। वीरवार को डीटीपी आरएस बाट की इंफोर्समेंट टीम ने सारे होम्स के 40 साइटो का दौरा किया। जहां कई साइटों को दुरूस्त पाया गया जबकि कई में खामियां मिली। बताया गया है कि जहां खामियां पाई गई उनकी रिपोर्ट 7 दिनों के अंदर विभाग तक भेजने के आदेश दिए गए है।

शुरूआत सारे होम सोसाइटी सेक्टर-92 से हुई। जहां गुरुजल टीम के मयंक व डीटीपी प्लानिंग के सतिंदर व सतबीर कुंडू व एमसीएम मुकेश एसडीओ ने वर्षा जल संचयन प्रणाली की जांच की। बताया गया है कि जांच में ये क्रमवार रूप से नही पाई। इस दौरान यहां भारी गंदगी देखी गई व इसकी तत्काल साफ सफाई के निर्देश दिए गए। इसके अलावा कई चीजों में बदलाव कर 7 दिनों में इसे पूरा करने के निर्देश दिए गए। आरडब्ल्यू सोसाइटी में किया गया यह दौरा तीसरे चरण का था। इस दौरान सोसायटी में विकास के मुद्दों की जांच व आरडब्ल्यूए को बैठक भी आयोजित की गई। जांच के दौरान तकरीबन 40 की संख्या में कंस्ट्रक्टर के तहत दुकानों का भी दौरा किया गया। जिसमें पाया गया कि इन्हे ग्रीन स्पेस पर विकसित किया गया है। जिसकी 2 दिनों के अंदर योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

बताया गया है कि अीाी इस मामले की जांच की जाएगी। जांच में अगर पाया जाता है कि यह स्वीकृत योजना अधिक है तो उसे ध्वस्त कर दिया जाएगा। इसके बाद टीम ने आसपास की सोसायटियों में भी रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की जांच की। जिसमें रहेजा नवोदय ठीक नहीं पाए गए। जबकि अंसल की हाइट अच्छी थी स्पेस प्रिवी को नियमों के मुताबिक पाया गया। डीटीपी आरएस बाट ने बताया स्पेज प्रिवी बहुत अच्छा था। जिसके बाद डीटीपी इंफोर्समेंट की टीम चिंटेल पारादीसो सेक्टर-109 पर पहुंची। जहां प्लास्टर गिरने की घटना को स्थानीय निवासियों ने सुरक्षा मुद्दे से जोडक़र उठाया। जिसके बाद उसे  निवासियों व डेवलपर की उपस्थिति में चेक किया गया। बाट ने बताया इसकी रिपोर्ट मंगलवार तक जमा करने का निर्देश दिए गए। इसके अलावा एसटीआर इंजीनियरों की सूची तैयार करने को कहा गया है जो इसकी जांच करेंगे।

 

Content Editor

Gaurav Tiwari