डंप कूड़े की गंदगी ने छीनी दिवाली की चमक

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2019 - 01:31 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): नगर निगम द्वारा सफाई पर प्रति वर्ष करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाया जा रहा है लेकिन शहर के नागरिकों को गंदगी से मुक्ति नहीं मिल रही है। यहां तक की स्व४छता का पर्व माने जाने वाले दिवाली के अवसर पर भी शहर में गंदगी का आलम रहा। दिवाली की छुट्टियों के कारण शनिवार को रुटीन की सफाई बाधित रही। इसके  कारण चारों तरफ  गंदगी दिखी। उधर डंपिंग सेंटरों पर कूड़ा सड़ता रहा। इसका प्रमाण सेक्टर 4, आउटर धनवापुर रोड स्थित शनि मंदिर के पास दिखा, जहां कूड़े का ढेर लगा था।

यही स्थिति अन्य डंपिंग सेंटरों और सार्वजनिक स्थलों की रही। इसके कारण लोगों को दिवाली के अवसर पर गंदगी और दुर्गंध का सामना करना पड़ा। सेक्टर 10 की पार्षद शीतल बागड़ी ने बताया कि उक्त डंपिंग सेंटर अनधिकृत है। उन्होंने कहा कि यह स्थान वार्ड 10 से सटा जरुर है लेकिन दूसरे वार्ड में है और यहां कूड़ा भरे जाने के कारण गंदगी का सामना वार्ड 10 अंतर्गत लक्ष्मण विहार के नागरिकों को भी करना पड़ रहा है और इस तरफ  निगमायुक्त का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मांग रखा कि शीघ्र कूड़े की सफाई कराई जाए। 

कूड़ा उठानेे की व्यवस्था नहीं हो पा रही मजबूत:-नगर निगम द्वारा घर-घर से कूड़ा उठाने के लिए जिस एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी गई है उसकी गाडिय़ां कई इलाकों में नहीं पहुंच पा रही हैं। यह समस्या पिछले काफी दिनों से बरकरार है। नगर निगम के पार्षद करीब सभी मासिक बैठकों में  इस समस्या को उठाया लेकिन समाधान नहीं हो पाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static