होमगार्ड का कंपनी कमांडर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

2/10/2016 8:48:58 PM

नूंह (दिनेश): होमगार्ड में भर्ती कराने की एवज में रिश्वत लेने वाले कंपनी कमांडर को स्टेट विजिलेंस ने रंगे हाथों पकड़ा है। कमांडर के पास से रिश्वत के रूप में दिए गए तीन हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं। वीरवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। 

विजिलेंस को दी शिकायत में नूंह के गांव आकेड़ा निवासी रिसाल सिंह ने बताया कि वह होमगार्ड में तैनात है। उसके भतीजे राजेंद्र को चुनाव ड्यूटी के समय होमगार्ड तैनात किया गया था,लेकिन चुनाव खत्म होते ही उसे हटा दिया गया। अपने भतीजे को नौकरी पर रखने के लिए उसने होमगार्ड के कंपनी कमांडर रतनवीर सिंह से संपर्क किया तो उसने जगह खाली होने पर नियुक्ति किए जाने की बात कही। रिसाल ने अपने भतीजे राजेंद्र के साथ फिर से कंपनी कमांडर रतनवीर से संपर्क साधा तो उसने सीधे-सीधे तीन हजार रुपये रिश्वत की मांग कर दी। इस बात की शिकायत रिसाल ने विजिलेंस विभाग को दी। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो मेवात के इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह ने तुरंत की टीम गठित कर डीसी से रेड की परमीशन मांगी। डीसी ने तहसीलदार नूंह बस्तीराम को ड्यूटी मजिस्टे्रट नियुक्त कर रेड की स्वीकृति दे दी। टीम नंगली रोड स्थित होमगार्ड के ऑफिस पहुंच गई। 

योजना के मुताबिक शिकायतकर्ता रिसाल ने रंग लगे नोट कंपनी कमांडर रतनवीर सिंह को बतौर रिश्वत दिए। जैसे ही उसने नोट लिए तुरंत विजिलेंस की टीम ने उसे धर दबोचा। आरोपी कंपनी कंमांडर के खिलाफ एंटी करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। आरोपी को वीरवार के दिन अदालत में पेश किया जाएगा।