इमरजेंसी छोड़ शहर के सभी निजी अस्पताल रहे बंद

6/18/2019 2:19:37 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो): पश्चिम बंगाल में डाक्टरों के साथ हुई मारपीट के बाद सोमवार को शहर की इमेरजेंसी सेवाओं को छोड़ सभी निजी अस्पताल बंद रहे। आक्रोश को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें कहा गया कि देश में डाक्टरों की सुरक्षा को लेकर सरकारें गंभीर नहीं है। डाक्टरों की सुरक्षा को लेकर कड़े कानून बनाने की मांग की। एसोसिएयान ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती तो इस बार देश भर अनिश्चितकालिन हड़ताल होगी।  

शहर के सैक्टर-14 स्थित एक होटल में कार्यक्रम में एसोसिएशन के जिला प्रधान डा. जयभगवान बंसल ने बताया कि डॉक्टरों के साथ मारपीट की बढ़ रही घटनाओं के विरोध में ही सोमवार को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई थी। लोग आए दिन सरे आम डॉक्टरों के साथ मारपीट करते हैं और सरकार और पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है। इससे देश के सभी चिकित्सकों में भारी रोष है। सरकार को ऐसा कानून पारित करना चाहिए जिससे ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो और इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लग सके।

एसोसिएशन के राज्य उप-प्रधान नरेश शर्मा ने कहा कि डॉक्टरों के साथ हिंसा की घटनाएं निंदनीय है। सरकार को इस पर जल्द कदम उठाने होगें। डॉक्टरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एसोसिएशन कई बार सरकार से मांग कर चुकी है बावजूद इसके सरकार गंभीर नहीं है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग पूरी नहीं की जाती तो सभी डॉक्टर आनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। इतना ही नही इस बार चालू रहने वाली इमरजेंसी सेवाएं भी बाधित कर दी जाएगी। 

kamal