जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की सरगर्मियां हुई तेज, होर्डिंग्स व पोस्टर लगाने वालों में लगी होड़

2/26/2020 12:16:50 PM

गुडग़ांव (अ) : प्रदेश की सबसे बड़ी जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की सरगर्मियां तेज होनी शुरु हो गई हैं। जिला अदालत परिसर के अंदर व बाहर संभावित उम्मीदवारों के होर्डिंग्स व पोस्टर लगे हुए हैं। होर्डिंग्स व पोस्टर लगाने वालों में होड़ सी लगी हुई है। कोई किसी से पीछे नहीं रहना चाहता। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव व सह सचिव के संभावित उम्मीदवारों ने अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है।

हालांकि चुनाव आगामी 3 अप्रैल को होगा, लेकिन संभावित उम्मीदवारों ने अपनी तैयारियां पहले से ही शुरु कर दी हैं। ये उम्मीदवार कही धार्मिक आयोजन कर रहे हैं तो कहीं साफ-सफाई अभियान अदालत में चल रहा है। अध्यक्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में जिला बार के पूर्व अध्यक्ष पर्वत सिंह ठाकरान, पूर्व सचिव विनोद कटारिया एवं अभय सिंह दायमा चुनाव मैदान में आने की पूरी तैयारी में है। अध्यक्ष पद के लिए हालांकि और भी उम्मीदवार मैदान में आ सकते हैं, इसलिए इस बार इस पद पर मुकाबला बड़ा ही रौचक माना जा रहा है।

संभावित उम्मीदवार कई महीने से चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। अदालत परिसर में होर्डिंग्स व पोस्टर वार से ऐसा प्रतीत होता है कि मानों विधानसभा व लोकसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। अन्य पदों पर भी संभावित उम्मीदवार अपना मुकद्दर आजमाने की तैयारियों में जुटे हैं। अध्यक्ष पद के तीनों उम्मीदवारों का कहना है कि वे चुनाव जीतने के बाद पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायालय की एक बैंच गुडग़ांव में गठित कराने का प्रयास करेंगे। अधिवक्ताओं को चैंबर उपलब्ध कराने का भी प्रयास किया जाएगा।  इंश्योरेंस पॉलिसी का प्रावधान भी कराया जाएगा। 

Isha