घोसी लोकसभा क्षेत्र में प्रशांत किशोर के सहयोगी रहे बद्री नाथ की धमाकेदार एंट्री, बाहरी नेता परेशान

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 08:15 PM (IST)

गुड़गांव, ब्यूरो : घोसी लोकसभा की राजनीति में घोसी नव निर्माण मंच बड़ी तेजी से अपनी लोकप्रियता बढ़ाया है । बद्री नाथ की सक्रियता ने घोसी की जनता के मन में आत्मविश्वास का संचार करके जोरदार अलख जगाया है। मऊ सदर, घोसी, मुहम्दाबाद और रसड़ा , में क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित क्षेत्रीय सांसद के मुद्दों पर सब जगह  एकस्वर में समर्थन मिल रहा है । 24 साल की बरबादी के जिम्मेदार बाहरी और निरंकुश तत्वों का मुकाबला करने के लिए जनता आगे आ रही है । बाहरी के बहिष्कार का आंदोलन की अग्नि को हर जन तक पहुंच चुका है ।

 

घोसी लोकसभा में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के पूर्व सहयोगी रहे प्रशांत किशोर द्वारा चलाए गए मतदाता जागरूकता अभियान का असर यहां तक है कि लोग अपना अधिकार मांगना शुरू कर दिए हैं। पार्टियों के अंदर भी यह मांग तेजी से हो रही है । राजनीतिक दलों के लोग क्षेत्रीय होने पर सफाई भी देते हैं। बद्री नाथ के द्वारा उठाए गए स्थानीय मुद्दों के सवाल का ज़बाब देते हुए ओम प्रकाश राजभर ने कहा था कि उन्होंने रसड़ा का निवास प्रमाण पत्र बनवा लिया है। 

 

 

बद्री नाथ  कहते हैं सांसद ऐसा होना चाहिए जो जनता के बीच का हो और जनता के बीच रहे - सुख दुःख में शामिल रहे । निवास प्रमाण पत्र बनवाने से ज्यादा जरूरी है जनता के बीच रहें और जनता के समस्याओं का समाधान दिलवाएं । जाति धर्म से आगे अब विकास की राजनीति हो इसके लिए उन्होंने नारा दिया सभी जाति, धर्म के साथ घोसी लोकसभा का सर्वांगीण विकास । उन्होंने घोसी लोकसभा के 24 गंभीर मुद्दों को दृष्टिगत रखते हुए एक पर्चा तैयार किया है वे कहते हैं अगर हमारे सांसदों ने घोसी लोकसभा में एक साल में अगर एक कार्य भी किया होता तो ये 24 समस्याएं हमारे लोकसभा में मुंह बाए नहीं खड़ी होती । कल्पनाथ राय जी के बाद के सभी सांसदों पर कटाक्ष करते हुए कहते हैं कि उनके बाद हुए बाहरी और निरंकुश तत्वों ने अगर क्षेत्र में कोई काम नहीं किया तो उनको अब सांसद में भेजने के वजाय उनके क्षेत्र में वापस भेज दिया जाए । 

 

कल्पनाथ राय सभी जाति, सभी धर्म के लोगों को साथ लेकर चलते थे कर्मठ और जुझारू नेता थे उनके न होने से इलाके में जनता का पैरवी करने वाला कोई नेता नहीं है । अफसरशाही बेलगाम है । जनता की सुधि लेने वाला कोई नहीं बचा है। श्रद्धेय कल्पनाथ राय संकल्प रथ के माध्यम से लोगों को क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित क्षेत्रीय सांसद के लिए किया जा रहा है एकजुट श्रद्धेय कल्पनाथ राय  के विकास कार्यों को याद दिलाने और घोसी लोकसभा के नवनिर्माण के लिए एक सुंदर संदेश और संगीत माध्यम से लोगों को जोड़ा जा रहा। लोग इस रथ के तरफ आसानी से आकर्षित हो जाते हैं । 24 साल घोसी बदहाल पर्चे को इतने सृजनात्मक तरीके से डिजाइन किया गया है कि पर्चे को पढ़ने के बाद लोग बाहरी सांसदो से मुक्ति के लिए अपना समर्थन देने लगते हैं । कुल मिलाकर बद्री नाथ के द्वारा चलाए गए आंदोलन ने क्षेत्रीय जनता के अंदर आत्मविश्वास की किरण का संचार कर दिया है । 

 

मीडिया और सोशल मीडिया पर इस अभियान को मिल रहा अपार समर्थन 

अबतक इस अभियान के साथ 1 लाख एक हजार 463 लोग मिस्ड काल के द्वारा जुड़ चुके हैं । फेसबुक पर 97700 लोग जुड़े हैं । पिछले 8 महीनों के 373 गावों में नुक्कड़ सभा करने वाली टीम ने जनता के मन में जागरुकता फैला दिया है । बद्री नाथ के द्वारा दिए गए कई भाषण वायरल हो जाते हैं । इस अभियान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इनके इस अभियान से हर जाति हर धर्म के लोग जुड़ रहे हैं । आपको बता दें कि घोसी लोकसभा में जहां कहीं भी समस्या या सामाजिक कार्यक्रम होता है और सांसद अनुपस्थित होते हैं । वहां बद्री नाथ उपस्थित होते हैं वो कहते हैं कि अब अपनी जनता को सांसद की कमी नहीं महसूस होने दी जाएगी। जनता के ऊपर बाहरी और निरंकुश नेता थोपने नहीं दिया जायेगा । हर परिस्थिति में जनता का अधिकार दिलाया जायेगा । पिछले दिनों गोंड बिरादरी के आरक्षण के मुद्दों को पूरे जनपद में उठाकर बद्री नाथ ने पुलिस भर्ती तिथि में 4 दिन की बढ़ोतरी करवाकर अपार जनसमर्थन हासिल किया था । लोकसभा के हर मुद्दों को अच्छे से उठाने की वजह से घोसी नव निर्माण मंच एक मजबूत राजनीतिक विकल्प के रूप में उभर कर सामने आया है। बद्री नाथ कहते हैं कि घोसी लोकसभा में बाहरी और निरंकुश तत्वों का सफाया किया जायेगा । जनता का राज आएगा 100 फीसदी जनता का नेता बनाया जायेगा और घोसी लोकसभा का नवनिर्माण किया जायेगा।कल्पनाथ राय के सिंगापुर बनाने का स्वप्न साकार किया जायेगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static