सफलता में अनुभव का अहम रोल : Basesh Gala

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 08:35 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): बसेश गाला के पास उद्यमिता और नेतृत्व के क्षेत्र में 50,000 से अधिक व्यक्तियों और 700 से अधिक संगठनों को सशक्त बनाने का अनुभव है। इसके अलावा, उनके पास रिटेल, रियल एस्टेट, मैन्युफैक्चरिंग, एक्सपोर्ट, स्टील और मसाला उद्योगों में 10,000 घंटे से अधिक समय तक सलाह देने का  व्यावहारिक अनुभव प्राप्त है। बसेश गाला का मुख्य  उद्देश्य व्यापार के विकास में तेजी लाने के लिए रणनीति, प्रणाली और बिक्री पर विशेष ध्यान देने के साथ एक लेआउट प्रदान कर भारत में 10 लाख उद्यमियों को सशक्त बनाना है। अपनी कंपनी, 39 सॉल्यूशंस ग्रुप के माध्यम से, बसेश उद्यमियों को मार्केटिंग, वित्त, बिक्री  प्रबंधन का कौशल विकसित करने हेतु प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।

 

कैसे काम करता है कंपनी ?

उद्यमियों को देश के विकास  स्तंभ के रूप में माना जाता है, जो जीडीपी में योगदान करते हैं और नौकरियां पैदा करते हैं। बासेश कौशल-आधारित प्रशिक्षण दे कर उन्हें व्यावसायिक परिपक्वता और तकनीकी कौशल को बेहतर ढंग से समझने में मदद करते हैं, जिसके कारण राजस्व में कई गुना वृद्धि होती है। बासेश 95% सटीकता के साथ एक ऑडिट रिपोर्ट तैयार करके संगठनों को व्यक्तिगत सलाह और सहायता भी प्रदान करते है, इसके बाद कार्यकुशलता और दीर्घकालिक लाभ बढ़ाने के लिए एक रोडमैप और परिणाम-आधारित रणनीतियां तय करते हैं। इसके अलावा, वह एक उद्यमी के मेंटर के रूप में कार्य करके  संगठन को उसकी वास्तविक क्षमता तक पहुँचने में मदद करते हैं ।

 

राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता हैं बसेश

भारत के बिजनेस गुरु होने और संगठनों को सफलतापूर्वक परामर्श देने के अलावा, बासेश एक सुस्थापित TEDX स्पीकर, फोर्ब्स इंडिया आइकॉन, और भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. कलाम और मॉरीशस के राष्ट्रपति व्यपूरी द्वारा दिए गए राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता भी हैं। उन्होंने 39 सॉल्यूशंस ग्रुप में पांच वर्टिकल भी स्थापित किए। ये पांच वर्टिकल हैं: राइज-बिजनेस ट्रेनिंग एंड मेंटरिंग, BiZMurli, कुबेर-एंजेल निवेश और निवेश बैंकिंग, आरिवयु– आयुर्वेदिक देखभाल और उपचार केंद्र और 39एस फाउंडेशन जो एक प्रमाणित एनजीओ है जहां प्रतिभाशाली वंचित बच्चों को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।

 

कई संस्थानों में मुख्य वक्ता रहे हैं बसेश गाला

बसेश गाला को देश भर के कई व्यापार संघों, क्षेत्रीय संगठनों और शीर्ष प्रबंधन कॉलेजों में मुख्य वक्ता और अतिथि संकाय सदस्य के रूप में सेवा करने के लिए भी आमंत्रित किया गया है। बसेश का प्रयास रहता है कि अधिक से अधिक उद्यमियों को सशक्त बनाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

static