7 प्रापर्टी में पहले सीलिंग फिर तोडफोड

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 07:53 PM (IST)

गुड़गांव,  (ब्यूरो): गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) व टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की संयुक्त टीम द्वारा मंगलवार को सरस्वती कुंज में अवैध निमार्णो को लेकर पहले सीलिंग की गई। जिसके बाद कई जगहों पर तोडफोड की। इस अवसर पर बडी संख्या में स्थानीय पुलिस बल सहित अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

सेक्टर- 53, गुरुग्राम में अवैध निर्माण करने पर कुल 7 संपत्तियों पर सीलिंग व तोडफ़ोड़ की गई। कार्रवाई के दौरान बडी संख्या में सेक्टर-53 थाना के पुलिस बल भी मौजूद रहे। इस अभियान का नेतृत्व जीएमडीए के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे। जबकि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की ओर से डीटीपीई मनीष यादव के नेतृत्व में जूनियर इंजीनियर आकाश राव व पारस अपने कार्यालय के अन्य स्टाफ के साथ मौजूद रहे। इन सात मकानों में दो मकान ऐसे भी शामिल थे जिन्हें पिछली कार्रवाई के दौरान सील किया गया था। उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर अपने आप ही सील तोड़ दी। अब विभाग ने इन मकानों में न केवल तोडफ़ोड़ की बल्कि मकान मालिक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

 

इस कार्रवाई से विभाग की तरफ से स्पष्ट संदेश दिया गया है कि कालोनी में अवैध निर्माण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ब्लिंकिट एक मकान में अवैध रूप से गोडाउन खोला हुआ था। जिसे सील कर दिया गया। चार मकान निर्माणाधीन थे जिनमें विभाग ने अपनी पहुंच तक तोडफ़ोड़ कार्रवाई की बाकी हिस्से को सील कर दिया गया। इस दौरान अधिकारियों ने आम जनता से अपील की कि सरस्वती कुंज में किसी भी प्रकार के अवैध निर्माण की अनुमति नहीं दी जाएगी। कानून का उल्लंघन करने वालों के विरूद्व सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह अभियान क्षेत्र में अवैध रूप से हो रहे निर्माण को रोकने और सार्वजनिक संपत्ति पर अतिक्रमण के विरूद्व सख्त कदम उठाने के उद्देश्य से चलाया गया। कार्रवाई में सर्विस रोड पर हुए अतिक्रमण को भी हटाया गया जिससे स्थानीय यातायात और सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static