फिटनेस और योग गुरु संघमित्रा सिंह ने बाबा रामदेव से मुलाकात कर की स्वास्थ्य जागरूकता पर चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 06:11 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): फिटनेस और योग के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए प्रतिष्ठित फिटनेस ट्रेनर और योग प्रशिक्षक संघमित्रा सिंह ने सुप्रसिद्ध योग गुरु बाबा रामदेव से मुलाकात की। यह मुलाकात हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में हुई, जिसमें शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर गहन चर्चा की गई। इस बैठक में बेहतर और स्वस्थ जीवन शैली के लिए आवश्यक उपायों पर भी विचार-विमर्श हुआ।

 

फिटनेस ट्रेनर, योग प्रशिक्षक, और जुंबा इंस्ट्रक्टर संघमित्रा सिंह ने बताया कि स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के तीन महत्वपूर्ण पहलू हैं: पहला- योग और उसके लाभ, दूसरा- संतुलित आहार, और तीसरा- प्राकृतिक उपाय। देश में योग और आयुर्वेद के प्रमुख प्रतीक बाबा रामदेव ने भी इस अभियान का समर्थन करते हुए अपनी विशेषज्ञता साझा की।

 

मास्टरमाइंड अवार्ड दुबई - 2024 की विजेता संघमित्रा सिंह ने अपने निरोगी जीवन शैली अभियान के बारे में बताया कि यह एक संयुक्त प्रयास है, जो बाबा रामदेव के मार्गदर्शन में आगे बढ़ेगा। इस अभियान के तहत लोगों को उनकी व्यस्त जीवन शैली के बीच भी उत्तम शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

 

गौरतलब है कि इस वर्ष की शुरुआत में संघमित्रा सिंह ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवानों को भी योग का प्रशिक्षण दिया था। उनके योगमित्र फिटनेस क्लब ने योग और जुंबा का एक फ्यूजन कार्यक्रम तैयार किया था, जिससे बीएसएफ के जवानों को बेहतर शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए प्रशिक्षित किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static