5 स्टार होटलों में खाद्य सुरक्षा विभाग ने मारा छापा

9/12/2019 12:00:53 PM

गुडग़ांव (संजय) : दीवाली से पहले शहर के 5 स्टार व 4 स्टार होटलों में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा ताबड़तोड छापेमारी की गई। मारे गए छापे में प्रमुख रूप से हयात रेजेंसी, पार्क इन, पार्क प्लाजा, द अक्यूरा, व हाट मुंडे जैसे होटलों किचेन की जांच की गई। जहां से कुल 14 सेंपल अधिकारियों ने जांच कें लिए लैब भेजे।

रिपोर्ट आने के बाद इन होटलों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकरी के के शर्मा ने बताया मंगलवार को अभियान की शुरूआत की गई। जहां कुल मिलाकर 14 सेंपल लिए गए। उन्होने बताया लिए गए सेंपलों में प्रमुख रूप से होटलों के किचेन से बनाए जा रहे जा रहे पनीर, दही, चना दाल, अंडा पनीर, बनी बनाई दाल, चिली पनीर सूप व पीली दाल के सेंपल लिए गए।

इसके अलावा व मदर डेयरी से गोवर्धन दूध के सेंपल जांच के लिए लैब भेजे गए। दीवाली से पूर्व बड़े पैमाने पर होटल व रेस्टोरेंट में मिठाई व अन्य खाद्य का निर्माण किया जाता है जिसे देखते हुए ये जांच की गई। एक के बाद एक औचक छापों से जहां होटल प्रबंधन के होश उड़ गए वही आसपास लोगों की इसे देखने के लिए भीड़ भी लगी रही।

बताया जाता है कि छापेमारी अभियान को देखते हुए कई रेस्टोरेंट व ढाबे समय रहते मौके से फरार हो गए। सीएमओ जेएस पुनिया ने बताया कि किसी भी हाल में लोगों को खाद्य पदार्थो में हो रही मिलावट को नही करने दिया जाएगा। 
 

Isha