खाद्य भंडारों में एफएसओ का छापा

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 08:13 PM (IST)

गुड़गांव,  (ब्यूरो): वीरवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की द्वारा फर्रखनगर खंड में व्यापक स्तर पर खाद्य पदार्थ व प्रोटीन बनाने वाली कंपनियों पर छापेमारी की गई। जहां पर कई कंपनियां जहां बिना लाइसेंस संचालित पाई गई। वही यहां पर बनने वाले खाद्य उत्पादों के सेंपल लेकर जब्त कर जांच के लिए लैब भेजे गए।

 

एफएसओ डॉ. रमेश चौहान ने बताया फर्रखनगर से लेकर गुरूग्राम के खाद्य गोदामों में बडी संख्या में बनकार रखे गए पदार्थो की जांच की गई। यहां पर खाद्य बनाने वाली कई कंपनियां बिना फूड सेफ्टी के लाइसेंस के संचालित हो रही थी। बताया गया है कि यहां बडी संख्या में तैयार माल रखे गए थे।

 

शिकायत के आधार पर इनकी जांच पडताल की। एफएसओ ने बताया एक कंपनी का नाम रैकफिटनेस कंज्यूमर प्राइवेट लिमिटेड था इसकी भी व्यापक स्तर पर जांच हुई। इसके अलावा फर्रखनगर स्थित न्यूट्रासेटिकल प्रोटीन पाउडर बनाने वाली कंपनी पर छापेमारी की गई। जहां पर कंपनी मैनेजर सुधीर मिला। देर तक चली छापेमारी के दौरान उन्होने एफएसएसएआई लाइसेंस के बारे में पूछा। लेकिन कंपनी के पास वैध एफएसएसएआई लाइसेंस पाया गया। बताया गया है कंपनी के खिलाफ गैर लाइसेंसी मामले के तहत अदालत में मुकदमा चलाया जाएगा। वही दूसरी ओर जांच के दौरान कंपनी से मट्ठा प्रोटीन पाउडर के नमूने लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया है। बताया गया है कि सेंपल फेल पाए जाने पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

static