आज से 10 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन

1/13/2019 12:51:17 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो): मुख्य सिविल अस्पताल के बाद अब सैक्टर-10 अस्पताल में भी मरीजों के लिए भरपेट भोजन की सुविधा मिल सकेगी। इतना ही नहीं यह सुविधा महज 10 रूपए में होगी जिसे मरीजों के अलावा बाहर के लोग भी खा सकेंगे। बताया जा रहा है कि मिंडा चेरीटेबल ट्रस्ट की ओर से ये प्रयास शुरू किए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक कैंटीन उद्घाटन से पूर्व सभी मरीजों व तिमारदारों के लिए विधिवत भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। अस्पताल प्रबंधन की मानें तो इससे जहां मरीजों को भर पेट भोजन मिल सकेगा वहीं लोगों को दूर दराज के इलाकों में भोजन के लिए भटकना नहीं होगा। अधिकारियों की मानें तो बेहद रियायती दरों में ये भोजन मरीजों को दिया जाएगा जबकि इसकी गुावत्ता भी अन्य भोजन के अलावा बेहतर होगी। 

इस कार्यक्रम में जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, सीएमओ डा. बीके राजौरा, प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. सरयू शर्मा प्रमुख रूप से कार्यक्रम में शिरकत करेगी। वहीं विभाग के डा. एमपी सिंह ने बताया कि इस कैंटीन से गरीब व महिलाओं को भारी फायदा होगा। उन्होंने बताया कि अस्पताल कैंटीन में पर्याप्त रूप से मरीजों के लिए भोजन की सुविधा नहीं थी लेकिन सामथ्र्य ज्योति की रसोई से ये सुविधा मरीजों के लिए पूर्णतया मिलने लगेगी। 

‘‘कैंटीन खुलने से मरीजों को बड़ी राहत का सामना करना होगा। कैंटिन में मरीजों के अलावा बाहर से आए तिमारदारों को भी सुविधा प्रदान की जा सकेगी।’’ 
           डा. सरयू शर्मा, पीएमओ 

Deepak Paul