ग़ज़ल गायक सचिन शर्मा की नवीनतम रचना "Rawana Karke" ने जीता श्रोताओं का दिल

4/5/2023 4:16:46 PM

गुडगांव ब्यूरो :आधुनिक ग़ज़ल सनसनी Sachin Sharma की नवीनतम रचना, Rawana Karke को उनकी मधुर मधुर आवाज़ और सुखदायक रचना के लिए दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों से बहुत प्यार मिल रहा है। प्रसिद्ध पाकिस्तानी कवयित्री रेहाना क़मर द्वारा लिखे गए गीत, प्रेमियों के बीच अलगाव की भावनाओं को व्यक्त करते हैं। जाने-माने भारतीय गिटारवादक चिंटू सिंह वसीर और ताल वादक चेतन शर्मा ने ग़ज़ल के लिए संगीत में योगदान दिया। 

 

 

"रवाना करके" कैसे बनाया गया, इस बारे में पूछे जाने पर, ग़ज़ल संगीतकार सचिन शर्मा बताते हैं कि उन्होंने इस ग़ज़ल के बोल पहली बार लगभग दो दशक पहले सुने थे। तब से गाने के बोल उनके पास रहे और कुछ साल पहले वह गीतकार "रेहाना क़मर" से जुड़ गए। उन्होंने लगभग दो साल पहले इस ग़ज़ल पर अपना काम शुरू किया था और गाने के पूरा होने के बाद अपने प्रशंसकों से मिले अपार प्यार को देखकर वे बहुत खुश हैं।

 

ग़ज़ल प्रेमी सचिन शर्मा की वर्तमान और भावी पीढ़ियों के लिए ग़ज़ल गायकी की कला को जीवित रखने के लिए सराहना करते हैं। सचिन शर्मा की कुछ पिछली रचनाएँ इरफ़ान सिद्दीकी द्वारा लिखित "बदन के दोनो किनारे से", अमीर क़ज़लबाश द्वारा लिखित "आज की रात" और 2013 में रिलीज़ हुई सईद राही द्वारा लिखित "आँख जब बंद किया करता है" हैं। उनका एल्बम "अमानत" डॉ. नवाज़ देवबंदी द्वारा लिखित ग़ज़लों के साथ 2012 में रिलीज़ किया गया था। ग़ज़ल के दिग्गज जगजीत सिंह ने सचिन शर्मा की पहली एल्बम "समर्पण" को भी पेश किया, जो 2008 में रिलीज़ हुई थी। सचिन शर्मा का संगीत Spotify, Amazon Music, Facebook, Instagram, TikTok, Apple Music, YouTube Music सहित सभी सोशल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

Content Editor

Gaurav Tiwari