अनाज मंडी में नहीं हो रही सरकारी खरीदारी, किसान परेशान

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 08:33 PM (IST)

गुड़गांव, मार्च (ब्यूरो): फिरोजपुरझिरका की अनाज मंडी में सरसों की खरीदारी नहीं चलने के कारण अनाज मंडी सूनी पड़ी है जिससे किसान परेशान नजर आ रहे हैं। क्योंकि अभी तक अनाज मंडी में सरकारी खरीद के नाम पर एक दाना सरसों का नहीं खरीदा गया है। इस संबंध में अनाज मंडी के सुपरवाइजर राजेश कुमार ने बताया कि उच्च अधिकारियों के कोई आदेश नहीं आए हैं जिससे कि खरीदारी शुरू हो सके। पिछले साल सरकार ने 5450 रुपए में सरसों की खरीदारी की थी, अब सरकार ने नए रेट 200 रुपए ज्यादा कर 5650 रुपए किए हैं लेकिन अभी तक कोई भी एजेंसी खरीदारी करने के लिए नहीं आई है।

 

 

वहीं अनाज मंडी में बैठे प्राइवेट खरीददार कृष्ण भटेजा, सुभाष चंद्र, हरिओम गोयल का कहना है कि किसान बिल्कुल गिली सरसों ला रहा है जिसे सुखाने में ही दो-तीन दिन लग जाते हैं मौसम के खराब चलते सरसों को सुखाने में बड़ी दिक्कत आ रही है। वहीं सरसों कम आने की वजह से मंडी सूनी पड़ी है और पल्लेदार भागने को तैयार खड़े हैं क्योंकि पल्लेदारों की मजदूरी नहीं बन रही है दो-तीन दिन के अंदर 2842 क्विंटल सरसों की प्राइवेट खरीद हुई है।

 


वहीं प्राइवेट खरीदारों ने बताया कि गिली सरसों का भाव 4400 रुपए से लेकर 5200 रुपए प्रति क्विंटल में खरीदारी की जा रही है। वही किसान फखरुद्दीन, जमालुद्दीन, महबूब खान, शमसुद्दीन का कहना है कि सरकार को जल्द से जल्द सरकारी खरीद शुरू करनी चाहिए जिससे किसानों को सरकारी रेट का लाभ मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static