पिछड़े वर्ग के कल्याण पर सरकार का  विशेष ध्यान

7/17/2018 10:54:23 AM

गुडग़ांव: परिवहन क्षेत्र में प्रयासरत बिक्सी पिंक ने आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को आजीविका चलाने के लिए गत दिवस गुडग़ांव-दिल्ली सीमा पर कार्यक्रम आयोजित कर 100 बाइक उपलब्ध कराकर महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने की दिशा में पहल की है।

 संस्था की संस्थापक दिव्या शर्मा ने बताया कि संस्था के 14वें स्थापना दिवस पर सफर-स्वरोजगार से स्वावलंबन की ओर कार्यक्रम का आयोजन गत दिवस किया गया। इस आयोजन में केंद्रीय सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्री रामदास आठवले मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में संस्था प्रयासरत है। अन्य संस्थाओं को भी इसका अनुसरण करना चाहिए। केंद्र सरकार भी पिछड़े वर्ग के कल्याण पर विशेष रूप से ध्यान दे रही है।

 स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर काम कर रही है। संस्था के मोहित शर्मा, डेनिस चिंग ने कहा कि संस्था महिला सशक्तीकरण और महिलाओं के स्वालंबन और आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रही है। दिव्या शर्मा ने कहा कि संस्था महिलाओं को उनकी सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए राइडिंग और डिलिवरी सर्विस सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रति प्रयासरत है, ताकि वे स्वरोजगार को बढ़ावा देकर परिवार का सही ढंग से पालन-पोषण कर सकें।  
 

Deepak Paul