गुड़गांव ब्लॉक के 113 बच्चों में से 23 बच्चों ने किया टेस्ट पास (Pics)

7/10/2016 2:49:16 PM

गुड़गांव(राशि मनचंदा): 134-A के तहत होने वाले बच्चों के एडमिशन के परीक्षा परिणाम खंड शिक्षा विभाग द्वारा घोषित कर दिए गए, जिसके परिणाम काफी चौंकाने वाले है।

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि गुड़गांव ब्लॉक में 9वीं से 12वीं के बीच जितने भी विद्यार्थियों ने इम्तिहान दिया था उनमें से एक भी बच्चा 134-A के तहत एडमिशन के लिए क्वालीफाई तक नहीं कर पाया है। यही हाल 6ठी कक्षा के बच्चों का भी रहा। 6ठी क्लास के लिए 13 बच्चों ने वीकर सैक्शन के तहत टेस्ट दिया, लेकिन उसमें से एक भी छात्र एडमिशन के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया।

 

परिजनों का कहना है कि सरकार गरीबों की गरीबी का मखौल उड़ा रही है। लक्ष्मण विहार के रहने वाले कंवर पाल की माने तो जो एडमिशन मार्च अप्रैल में होने चाहिए थे। वहीं एडमिशन प्रदेश सरकार अब करवाकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। 4 महीने बाद प्राइवेट स्कूलों के बीते सिलेबस को अब हुए एडमिशन का बच्चा कैसे कवर कर पाएगा।

 

आपको बता दें कि गुडगांव ब्लॉक में तकरीबन वीकर सैक्शन के तहत आने वाले बच्चों को 134-A के तहत निजी स्कूलों में दाखिला देना अनिवार्य होता है और गुड़गांव ब्लॉक में तकरीबन 952 आवेदन खण्ड शिक्षा विभाग को प्राप्त हुए थे खण्ड शिक्षा विभाग ने इन सभी बच्चों दस्तावेजों की जांच के बाद 113 बच्चों को टेस्ट के लिए चयनित किया था, जिसमें से केवल 23 बच्चे ही गुडगांव ब्लॉक के लिए क्वालीफाई कर पाए है।