दिल्ली से जयपुर के बीच बनेगा नया हाईवे: गडकरी

9/12/2016 10:25:40 AM

गुड़गांव (गौरव): केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली और जयपुर के बीच नया हाईवे बनाया जाएगा जो एक्सेस कंट्रोल हाईवे होगा और उसके बाद दिल्ली-जयपुर की 270 किलोमीटर की दूरी 2 घंटे में तय होगी। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 8 के 3 मुख्य चौराहों का लगभग 1005 करोड़ से होने वाले सुधार कार्य की आधारशिला रखी और कहा कि यह कार्य 30 महीने के बजाय 15 महीनों में पूरा होगा। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 8 पर कैमरे लगवाने की घोषणा की।

 

गडकरी ने कहा कि दिल्ली-जयपुर के बीच बनने वाला एक्सेस कंट्रोल हाईवे पर लगभग 16000 करोड़ की लागत आएगी। इसका जनवरी, 2017 से काम शुरू होगा। राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 8 पर गुड़गांव में पडऩे वाले 3 चौराहों-इफ्को चौक, सिग्रेचर टावर चौक व राजीव चौक के सुधार कार्यों की आधारशिला रखने का कार्यक्रम गुड़गांव के सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में रखा था। इसके बनने से एक्सप्रेस वे पर जाम नहीं लगेगा।

 


अंडरपास व फ्लाईओवर से मिलेगी राहत: सी.एम.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अंडरपास व फ्लाईओवर बनने से राहत मिलेगी। उन्होंने दिल्ली और गुड़गांव के बीच कनैक्टीविटी बढ़ाने की परियोजनाओं का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि गुड़गांव में सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा और हुडा व नगर निगम के क्षेत्रों में भी सड़कों की मरम्मत व निर्माण में लोक निर्माण विभाग अपना सहयोग देगा।

 

खेड़की दौला टोल पर मिले छूट: इंद्रजीत

केंद्रीय योजना, शहरी विकास, आवास और गरीबी उन्मूलन राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुजरात की तर्ज पर खेड़की दौला टोल प्लाजा पर गुड़गांववासियों के लिए टोल में छूट देने की बात कही।