4 मरीजों में डेंगू के लक्षण मिलने से अस्पताल में बनाया गया अलग से वार्ड (Watch Pics)

6/24/2016 4:41:27 PM

गुडगांव (राशि मनचंदा): साइबर सिटी गुडगांव में डेंगू व मलेरिया की आहट हो चुकी है। मरीजों के ब्लड टेस्ट में डेंगू के लक्षण मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरु कर दी हैं।

 

गुडगांव में 4 मरीजों में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। अब तक जिन 4 मरीजों में डेंगू के लक्षण मिले हैं वो सैक्टर-56​ , वजीराबाद गांव, झाड़सा गांव व ज्योति पार्क इलाके के रहने वाले हैं। इनमें से 2 मरीज हाल ही में बैंगलोर व बिहार से लौटे हैं। 

 

मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और अस्पताल में संदिग्ध मरीजों के लिए अलग से वार्ड बना लिया गया है। लोगों को आगाह करने के लिए विभिन्न टीमों का भी गठन कर लिया गया है, जिनमें से कुछ टीमें जो एरिया में डेंगू के मरीज हैं, उनके घर व आस-पास के घरों से लार्वा इक्कठे कर रही है | 

 

गुड़गांव के चीफ मैडिकल ऑफिसर की मानें तो अभी इस बीमारी से घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि लोगों को एहतियात की जरूरत है। लोग कूलर में पानी को बदलते रहे व कूलर के पानी में मिट्टी के तेल या पैट्रोल का एक ढक्कन डालकर इस बीमारी से बच सकते हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने 3 मरीजों में डेंगू के लक्षणों की पुष्टि भी की है।