सवारियों से भरी हरियाणा रोडवेज की बस दुर्घटनाग्रस्त, बाइक चालक को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

9/22/2020 4:58:28 PM

नूंह (एके बघेल): राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए पर स्थित पिथोरपुरी गांव के समीप बाइक चालक को बचाने के चक्कर में हरियाणा रोडवेज की बस सड़क किनारे बनी पुलिया पर जाकर अटक गई। गनीमत रही कि बस पुलिया की वजह से नीचे नहीं गिरी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। बस में सवार चालक-परिचालक के अलावा तकरीबन 40-45 यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरियाणा रोडवेज की बस नूंह से जयपुर जा रही थी। जैसे ही बस ने बडकली चौक को पार किया तो पिथोरपुरी गांव के समीप अचानक एक बाइक चालक बस के सामने आ गया। उसे बचाने के चक्कर में चालक खालिद ने बस को आगे बढ़ाया , लेकिन वह उस पर नियंत्रण नहीं रख सका और बस सड़क किनारे बनी पुलिया में जाकर अटक गई। 

इस बारे परिचालक आजाद सिंह ने कहा की हरियाणा रोडवेज की बस तकरीबन 3 बजे नूंह से जयपुर के लिए रवाना हुई थी और 15-20 मिनट बाद जैसे ही बस पिथोरपुरी गांव के पास पहुंची तो अचानक बाइक आ गई , जिसे बचाने के चक्कर में चालक खालिद बस पर नियंत्रण नहीं रख सका। जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। 



हादसा होते ही घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। अल आफिया सामान्य अस्पताल घटनास्थल से नजदीक होने की वजह से तुरंत एंबुलेंस मौके पर पहुंची। जिन यात्रियों को ज्यादा चोटें आई उन्हें पड़ोस के अस्पताल मांडी खेड़ा में भर्ती कराया गया, लेकिन अधिकतर यात्री बिना इलाज कराए मामूली चोट होने की वजह से अपने घरों की तरफ रवाना हो गए। 

घटनास्थल की खबर सुनने के बाद वहां पर भारी भीड़ जमा हो गई और लोगों ने बस में फंसे यात्रियों को निकालने में मदद की। कुल मिलाकर गनीमत रही कि बस नीचे गड्ढों में नहीं गिरी और ना ही इस हादसे के दौरान कोई दूसरा वाहन उसकी चपेट में आया, नहीं तो दर्जनों लोगों की जान जा सकती थी। परिचालक आजाद सिंह ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ, उस समय बस में तकरीबन 40 - 45 यात्री सवार थे। 

vinod kumar