हैरिटेज मैक्स कर्मचारियों ने की हड़ताल, बिल्डर पर लगाए आरोप

4/18/2019 4:49:10 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): द्बारका एक्सप्रेस वे के किनारे बसे सेक्टरों की जलालत कम होने का नाम नहीं ले रही है। सेक्टर 102 स्थित हैरिटेज मैक्स के कर्मचारियों ने बिल्डर से तंग आकर हड़ताल कर दी है। कर्मचारियों का आरोप है कि बिल्डर ने उन्हें गत कई माह का बकाया वेतन भुगतान नहीं किया है। महज दो दिन पहले ही सोसायटी के हाउस कीपिंग स्टाफ ने भी हड़ताल की थी। अब यहां पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने भी हड़ताल कर दी है जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

उल्लेखनीय है कि सेक्टर 102 स्थित इस सोसायटी में कुल 493 यूनिट का निर्माण किया गया है जिसमें तकरीबन डेढ़ सौ से अधिक परिवार रहते हैं। इन नए सेक्टरों की हालत हर तरह से बदतर हो चुकी है। इसका मुख्य कारण है कि आधारभूत सुविधाएं यहां के लोगों को हासिल नहीं हैं तो दूसरी ओर सुरक्षा के नाम पर भी पुलिस थाना काफी दूर है। यहां के निवासी बताते हैं कि आए दिन यहां पर चोरी की घटनाएं होती रहती हैं। द्बारका एक्सप्रेस वे के किनारे बसे इन नए सेक्टरों 77 से लेकर 110 तक की हालत खराब है जहां लोग रोजाना ही नई चुनौतियों से जूझ रहे हैं। यही कारण है कि आधारभूत सुविधाओं, पेयजल, बिजली आपूर्ति, यातायात परिवहन के नजरिए से गुडग़ांव की जगह लोग दिल्ली को वरीयता दे रहे हैं।

सस्ते किराए के बावजूद हैं हजारों घर: गुडग़ांव के बाहरी क्षेत्रों में और एक्सप्रेस वे के किनारे बिल्डरों ने मुनाफे के लिए अपने प्रोजेक्ट तो खड़े कर लिए हैं लेकिन यहां पर बुनियादी सुविधाएं नदारद हैं। ऐसे में जिन लोगों को उनके आवास उपलब्ध भी हो गए हैं वे भी यहां पर रहना पसंद नहीं करते और दिल्ली-नोयडा के अपने आवासों में ही सुकून महसूस करते हैं। यही कारण है कि नए सेक्टरों में हजारों की तादात में फ्लैट खाली पड़ेे हैं और उनको सस्ते किराए पर लेने वाले किराएदार भी नहीं मिल रहे हैं। 

Shivam