हिन्दू संगठनों ने पाकिस्तान व बांग्लादेश का फूंका पुतला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 02:59 PM (IST)


गुडग़ांव, (ब्यूरो) बुधवार को विश्वहिन्दू परिषद व बजरंग दल के नेतृत्व में हिन्दू एकता मंच व क्षेत्र के अन्य दर्जनों हिन्दू संगठनों ने मिलकर पाकिस्तान व गांज्लादेश का पुतला फूंका और जमकर पदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे विश्वहिन्दू परिषद जिला मानेसर के मंत्री देविन्दर सिंह यादव व बजरंगदल के संयोजक मोनू मानेसर ने कहा कि हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बंग्लादेश में वहां बचे अल्पसंख्यक हिन्दू-सिखों के विरुद्ध जघन्य अत्याचारों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। गत एक सप्ताह में बंग्लादेश में तो हद ही हो गई। वहां ना हिंदूओं की जान बचाई जा सकी ना उनकी बहिन बेटियों की इज्जत, ना मां दुर्गा पूजा के मंडप बचे और ना ही हिन्दू मंदिर। मंदिरों में जबरन घुसकर भगवान की मूर्तियों को खंडित करना, उनको बड़ी ही बेरहमी से तोडऩा, छोटी-छोटी बच्चियों से बलात्कार, हत्या, लूटपाट, आगजनी जैसा कोई भी कुकृत्य इस्लामिक जिहादियों ने नहीं छोड़ा। देविन्दर सिंह यादव ने कहा कि जब से अफगानिस्तान पर बर्बर तालिबान का शासन हुआ है अन्य पड़ोसी देशों में भी जिहादी आतंकियों के आक्रमण लगातार बढ़े हैं।

देविन्दर सिंह यादव ने कहा कि अकेले दुर्गापूजा के दौरान बांग्लादेश के 22 से ज्यादा जिलों में हिंसा की घटनाएं घट चुकी हैं। हिंदुओं के 150 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल अपवित्र कर तहस-नहस कर दिए गए। चाहे नोआखली का इस्कॉन मंदिर हो या ढाका का ढाकेश्वरी मंदिर, बंदरबन का लामा हरी मंदिर हो या चांदपुर का श्रीराम कृष्ण मिशन आश्रम, चौमुहानी का रामठाकुर आश्रम हो या चौक बाजार का करुणामई काली मंदिर, और या फिर कुउरीग्राम के सात अन्य मंदिर।

श्री यादव ने कहा कि ये सूची बड़ी लंबी है। कितने ही घरों, दुकानों व धर्मस्थलों में हिंसा आगजनी व लूटपाट का नंगा नाच हुआ, कुछ कहा नहीं जा सकता। 10-12 हिन्दू अपनी जान गंवा चुके। देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ दीं। हिंदुओं को मारा-पीटा गया। माताओं बहनों की इज्जत के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इतना सब होने के पश्चात भी बांग्लादेश की सरकार आँख बंद करके बैठी है। उन्होने जेहादियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जेहादी सोच व प्रवृत्ति के संगठन यह सोच रहे हों कि हिन्दुओं पर हमले होंगे और हिन्दू चुप बैठा रहेगा तो ये उनकी सबसे बड़ी भूल होगी। उन्होने राष्ट्रपति को दिए ज्ञापन में कहा कि इन वीभत्स काण्डों को देखकर हिन्दुओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। विश्व हिन्दू परिषद बांग्लादेश सरकार से मांग करती है कि हिन्दुओं पर हो रहे आक्रमणों तथा अत्याचारों को रोकने हेतु कड़े कदम उठाए तथा भारत सरकार से निवेदन करती है वह बांग्लादेश से इन घटनाओं को रोकने हेतु दबाब बनाए।
क्या है हिन्दू संगठनों की मांग
सरकार मामले में हस्तक्षेप कर बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाएं  
पीडि़त अल्पसंख्यक हिंदुओं को न्याय व सुरक्षा मिले
बांग्लादेश में हिन्दुओं के जान-माल के नुकसान हेतु उचित मुआवजा मिले
बांग्लादेश के आक्रमणकारीयों को चुन-चुन कर गिरफ्तार कर कठोरतम सजा दिलाई जाए
बांग्लादेश में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर पूर्ण-विराम हेतु समुचित कदम उठाए जाएं
बांग्लादेश में शेष बचे हिंदुओं के अधिकारों की रक्षा व जीवन जीने के अधिकार मिलें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

static