राम मंदिर उद्घाटन के बाद भारत को आर्थिक रूप से वैश्विक ताकत के रूप में देखा जाएगा : इंद्रनील दास गुप्ता

1/20/2024 5:56:07 PM

गुड़गांव ब्यूरो : अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा और दशकों के संघर्ष और बलिदान के बाद अयोध्या शहर को अपना गौरव वापस मिल रहा है, शहर प्रगति कर रहा है और बहुत जल्द इसे सर्वोत्तम बुनियादी ढांचे के साथ एक प्रमुख तीर्थ पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। 

 

 

तीर्थ पर्यटन में वृद्धि के साथ, अयोध्या में बड़ी संख्या में होटल विकसित किए गए हैं और पर्यटन उद्योग, जो इतने लंबे समय से शांत था, उसके लिए यह खिलने का सही समय है। बहुत ही कम समय में तीर्थयात्रियों के आगमन से अयोध्या में छोटी-बड़ी होटल शृंखलाएं आ गई  हैं और अयोध्या में व्यापक संभावनाओं को देखते हुए उम्मीद है कि यहां कई बड़ी होटल शृंखलाएं भी खुलेंगी। 

 

माई तीर्थ इंडिया के एमडी और संस्थापक इंद्रनील दासगुप्ता का मानना है कि अयोध्या शहर में नए राम मंदिर के निर्माण के साथ, यात्रा और होटल बुकिंग में वृद्धि होगी। पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से अयोध्या अब एक धार्मिक स्थल या आध्यात्मिक स्थल नहीं रहेगा, यह सांस्कृतिक विचारों का स्थल बन जाएगा। पर्यटन क्षेत्र से लाखों लोगों के लिए नौकरी और व्यवसाय के बड़े अवसर होंगे, जो अपने आप में अयोध्या को एक पसंदीदा तीर्थ स्थल बनाता है  और   राम मंदिर के उद्घाटन के बाद भारत को आर्थिक रूप से वैश्विक ताकत के रूप में देखा जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि , माय तीर्थ इंडिया में हमें अयोध्या के लिए विशेष टूर पैकेज की बुकिंग के लिए ग्राहकों से प्रश्न मिल रहे हैं। पूरा देश 22 जनवरी को श्री राम मंदिर के उद्घाटन के साथ भगवान श्री राम के घर वापसी का गवाह बनेगा और समारोह के बाद,  देश भर से कई पर्यटकों के मंदिर का दौरा करने की उम्मीद है ।       

 

माई तीर्थ इंडिया भारत का पहला और एकमात्र समावेशी आध्यात्मिक पोर्टल है जो उन सभी धार्मिक आवश्यकताओं को प्रदान करता है जो देश भर में किसी भी धार्मिक स्थल की यात्रा करना चाहते हैं। माई तीर्थ इंडिया देश भर में विभिन्न आध्यात्मिक टूर पैकेज प्रदान करता है, यह एकमात्र आध्यात्मिक पोर्टल है जो न केवल आध्यात्मिक टूर पैकेज प्रदान करता है बल्कि सभी प्रकार के धार्मिक समारोहों और अनुष्ठानों के लिए वन-स्टॉप समाधान भी प्रदान करता है: सभी प्रकार की ऑनलाइन पूजा सुविधा, ऑनलाइन प्रसाद सुविधा, ज्योतिष एवं आयुर्वेदिक परामर्श आदि।

Content Editor

Gaurav Tiwari