सुर्जेवाला व चौटाला के गढ़ में दहाड़ेंगे केजरीवाल

12/14/2018 10:34:49 AM

 

चंडीगढ़ (बंसल): दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल 15 दिसम्बर को कैथल में स्कूल व अस्पताल रैली करने जा रहे हैं। यह क्षेत्र कांग्रेस नेता रणदीप सुर्जेवाला और इनैलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला का गढ़ कहा जाता है। देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी राजनीतिक दल की तरफ से स्कूल व अस्पताल रैलियां हो रही हैं। इससे पहले की रैलियों में अरविंद केजरीवाल कांग्रेस, भाजपा और इनैलो को चुनौती देते हुए कह चुके हैं कि अगर इन तीनों पाॢटयों के अंदर हिम्मत है तो वे स्कूल व अस्पताल रैली करके दिखाएं।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि ये लोग स्कूल व अस्पताल रैलियां नहीं कर सकते क्योंकि इन्होंने हरियाणा के स्कूलों व अस्पतालों का सत्यानाश कर दिया है। घर में घुसकर विरोधियों पर हमले करने की केजरीवाल की रणनीति हरियाणा में स्पष्ट तौर पर सामने आ रही है। अपनी रैलियों में केजरीवाल साफ तौर पर कहते हैं कि हरियाणा में अब तक जाट बनाम गैर-जाट की राजनीति होती रही है।

इसको बदलना है। इसलिए हरियाणा के लोगों को जात-पात की राजनीति करने वालों को सबक सिखाना है। नई राजनीति और नए राजनीतिक प्रयोगों के लिए देश की सियासत में अहम स्थान रखने वाले अरविंद केजरीवाल की सीधी-सपाट और आक्रामक शैली हरियाणा की जनता को काफी पसंद आ रही है। इसलिए उनकी रैलियों में भीड़ भी उमड़ रही है। माना जा रहा है कि केजरीवाल दिल्ली के स्कूलों व अस्पतालों में हुए शानदार बदलावों की बात करते हुए विपक्षी दलों के नेताओं खासकर खट्टर, हुड्डा, सुर्जेवाला और चौटाला पर सीधा हमला करेंगे।

Deepak Paul