eVidya मासिक कॉन्टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 19 April

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 09:23 PM (IST)

गुडगांव ब्यूरो: यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो ईविद्या ऐप आपके बेहद काम आ सकती है. ईविद्या ऐप (Evidhya app) का मुख्य लक्ष्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाना है. इस ऐप के माध्यम से परीक्षार्थी UPSC, बैंकिंग, RRB, SSC, UPSSC, स्टेट एग्जाम्स, डिफेंस, टीचिंग, इंजीनियरिंग, मेडिकल और मैनेजमेंट जैसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं. अपनी इस पहल के लिए ईविद्या को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सरहारना भी मिली है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी ईविद्या की प्रशंसा कर शुभकामनाएं दी हैं. बता दें कि ईविद्या अब आपके लिए ईविद्या प्रश्नसागर करंट अफेयर्स कॉन्टेस्ट (eVidya Prashn Sagar Current Affairs Contest) लेकर आया है. जी हां, परीक्षार्थियों हर महीने होने वाली इस करंट अफेयर्स  प्रतियोगिता (contest) का हिस्सा बन सकते हैं. इस कॉन्स्टेस्ट में भाग लेने के लिए ईविद्या मैग्जीन 'प्रश्नसागर मैग्जीन' की मदद लेनी होगी. हर महीने प्रकाशित होने वाली इस मैग्जीन में पूछे जाने वाले करंट अफेयर्स के सवालों पर ही कॉन्टेस्ट रखा गया है. अच्छी बात ये है कि पहले कॉन्टेस्ट के रजिस्ट्रेशन के लिए तिथि 15 अप्रैल तय की गई थी वहीं अब परीक्षार्थी 19 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. 

जानें कॉन्टेस्ट के बारे में

हर महीने परीक्षा में आने वाले प्रश्नों के आधार पर परीक्षार्थी को अपनी तैयारी परखने का मौका मिलेगा. इस कॉन्टेस्ट में करंट अफेयर्स एवं उनसे संबधित सामान्य ज्ञान पर आधारित 50 प्रश्न पूछे जाएंगे. ये CBT यानि कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा, जो प्रशंसागर पत्रिका की कवरेज पर आधारित होगा. इस टेस्ट के लिए 30 मिनट का समय निर्धारित है. CBT में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों में से टॉप 50 का चयन होगा और उन्हें पुरस्कार के रूप में रिवॉर्ड्स प्रदान की जाएगी. बता दें कि हर महीने की 20 तारीख को ये कॉन्टेस्ट सुबह 10:30 बजे Online आयोजित किया जाएगा. अच्छी बात ये है कि टॉप 50 विजेताओं की सूची फोटो सहित हमारे आगामी संस्करण में प्रकाशित की जाएगी.

कैसे करें आवेदन

जो परीक्षार्थी इस कॉन्टेस्ट का हिस्सा बनना चाहते हैं, उन्हें हर महीने की 1 से 19 तारीख तक फ्री रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, जिसके लिए क्यूआर कोड स्कैन करके रजिस्ट्रेशन के उपरांत प्रतियोगिता का लिंक फोन पर भेजा जाएगा. इस लिंक के माध्यम से परीक्षार्थी परीक्षा दे सकते हैं

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

Recommended News

static