कांवडिय़ों का आगमन शुरू, बोल बम के नारों की रही गूंज

7/26/2019 11:19:47 AM

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो): बोलबम के उद्घोष के साथ नूंह जिले में कांवडियों का आवागमन शुरु हो चुका है। ऐसे में कांवडियों के आवागमन को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम शुरु कर दिए हैं। वहीं कांवड लेकर आ रहे कांवडियों के लिए क्षेत्र में जगह जगह कांवड सेवा शिविर भी लगाए गए हैं। जिनमें कांवडियों के रहन सहन के व्यापक प्रबंध किए हैं।  

आपको बता दें कि आगामी 30 जुलाई को शिवरात्रि का पावन पर्व है।  असके लिए कावंडि़ए हरिद्वार, गौमुख, गंगोत्री आदि पवित्र स्थलों से पवित्र गंगाजल (कांवड) लेकर आते हैं और शिवरात्रि के दिन भगवान भोले का जलाभिषेक करते हैं। ऐसे में नूंह जिले से भी भारी संख्या में शिवभक्त कांवडिए निकलते हैं। इनके यहां से आगमन पर इनकी सुरक्षा को लेकर प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी प्रशासन द्वारा विशेष सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।  

हाईवे पर पुलिस पैट्रोलिंग शुरू : जिला पुलिस अधीक्षक  संगीता कालिया ने कांवडिय़ों की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए जिले के हाईवे सहित प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया है। विशेष रूप हाईवे पर कांवडियों के साथ पुलिस पैट्रोलिंग की टीमें व थाना प्रभारियों को तैनात किया है।

Edited By

Naveen Dalal