डीटीसी बसों की लाइव ट्रैकिंग अब टुमोक ऐप पर

3/6/2023 12:34:08 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो):  ट्रांजिट एप्लिकेशन टुमोक ने अपने प्लेटफॉर्म पर डीटीसी बसों की लाइव-ट्रैकिंग शुरू करने की घोषणा की है। यात्री अब शहर के भीतर अपनी यात्रा की बेहतर योजना के लिए वास्तविक समय में बसों को ट्रैक कर सकते हैं। एप्लिकेशन Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है। टुमोक को मई 2022 में नई दिल्ली में लॉन्च किया गया था। अब तक यात्री डीटीसी बसों और दिल्ली मेट्रो के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करने में सक्षम रहे हैं।

 

 

इसके अतिरिक्त, रैपिडो के साथ टुमोक के सहयोग के कारण उपयोगकर्ता अपनी पहली और आखिरी मील के लिए भी सवारी बुक कर सकते हैं। प्रबंधन दिल्ली के भीतर सार्वजनिक परिवहन को आसान बनाने के लिए कई और सुविधाओं को लॉन्च करने पर काम कर रहा है। ऐसी ही एक सुविधा शहर में ट्रांजिट के लिए डिजिटल टिकटिंग है। टुमोक के सह-संस्थापक और सी-ई-ओ हिरण्मय मलिक ने कहा, "बेंगलुरू में दैनिक यात्रियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने के बाद, हम दिल्ली की स्मार्ट यात्रा क्रांति में भी प्रगति करने की उम्मीद कर रहे हैं। बसों की लाइव ट्रैकिंग केवल पहला कदम है, उपयोगकर्ता जल्द ही नई सुविधाओं और अपडेट की उम्मीद कर सकते हैं।

 

 

टुमोक भारत का पहला पेटेंट मल्टी-मोडल एप्लिकेशन है और अब तक 18 शहरों में उपलब्ध है। मल्टीमॉडल रूट प्लानर की विशेषता के अलावा, ऐप सटीक सार्वजनिक पारगमन जानकारी और आसान प्रथम और अंतिम-मील कनेक्टिविटी प्रदान करता है। बेंगलुरू में, टुमोक ने डिजिटल बस पास की पेशकश के लिए बी-एम-टी-सी के साथ सहयोग किया है और घोषणा की है कि डिजिटल टिकट भी जल्द ही उपलब्ध होंगे। वास्तव में, बेंगलुरु कतार में अगला शहर है जिसे बस लाइव-ट्रैकिंग सुविधा तक पहुंच प्राप्त होगी।

Content Editor

Gaurav Tiwari