राडार पर मैडिकल कालेज का खाना

4/10/2024 8:18:12 PM

गुड़गांव ब्यूरो: शहीद हसन खान मेवाती मैडिकल कालेज बुधवार को फिर से सेंपलिंग की गई। मैडिकल कालेज में इससे पूर्व भी खाने के सेंपल जांच के लिए लैब भेजे गए थे। इससे 4 दिन पूर्व भी विभाग ने कई खाद्य पदार्थो के सेंपल जांच के लिए लैब भेजे थे। इसकी रिपोर्ट विभाग के पास अभी नही आई है।

 

मेवात व गुडगांव खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी डा रमेश चौहान ने बताया बुधवार को लिए गए सेंपलों में प्रमुख रूप से एक टोंड दूध,  2 फुल क्रीम दूध, एक दही, एक पनीर,  के सेंपल जांच के लिए लैब भेजे। जबकि नल्हड मैडिकल कालेज के मद्रास कैफे से एक फुल क्रीम मिंझ व 4 पनीर सेंपल जांच के लिए लैब भेजा है। ज्ञात हो कि नवरात्रि से पूर्व खाद्य सुरक्षा विभाग पूरी तरह से सक्रिय है। विभाग के अधिकारियों ने शहर के अलग अलग इलाकों से खाद्य पदार्थो के कुल 6 सेंपल जांच के लिए लैब भेजे है।

 

वही अधिकारियों ने बताया इससे पूर्व सेक्टर- 67 स्थित ओएमजी सुपरमार्ट पिरामिड स्क्वायर में कार्रवाई की गई थी। कि रिपोर्ट आने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वही विभाग की इस कार्रवाई से स्थानीय लोगों ने अच्छी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नवरात्रि जैसे शुभ समय में भी पैसे के मुनाफे के लिए मिलावाट खोरी हमारी संस्कृति व सभ्यता से परे है। अधिकारियों की मानें तो पूरे नवरात्रि के सीजन में यह कार्रवाई जारी रहेगी।

Content Editor

Gaurav Tiwari