पारा 30 के पार, बिजली कटौती से बेहाल ग्रामीण

3/24/2019 12:46:23 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): एक ओर जहां सिटी में भीषण गर्मी का दौर जारी है, जिससे लोग बेहाल हैं, तो वहीं दूसरी ओर बिजली निगम की मनमानी के चलते गढ़ी हरसरू में अघोषित विद्युत कटौती के चलते लोगों का जीना दूभर हो गया है। जहां दिन का तापमान 31 डिग्री को पार कर गया। वहीं सुबह 6 बजे से ही बिजली की आंख मिचौली शुरु हो जाती है जो दिन भर चलती रहती है। दिन में लाइट की कटौती से जहां नागरिक परेशान हैं वहीं शाम होते ही नगर में अंधेरा छा जाता है।

रात के समय में भी लाइट की कटौती से नागरिकों की नींद हराम हो रही है। गर्मी के इस मौसम में बिजली कटौती के चलते घरों एवं दुकानों के विद्युत पर आधारित उपकरण शोपीस बने हुए हैं। लोग गर्मी से हलकान हो रहे हैं। वहीं पंखे,फ्रिज भी महज शोपीस बने हुए हैं। वहीं बार-बार बिजली गुल होने से पानी की किल्लते बढ़ रही हैं, इसके अलावा सप्लाई के पानी कीभी  योजना प्रभावित हो रही है। पानी के लिए घंटो का इंतजार करना पढ़ता रहा है। 

आने वाले दिनों में होगी अधिक समस्या
अभी गर्मी के सीजन के शुरूआती दिन ही है, ऐसे में अभी से बिजली की कटौती ने ग्रामीणों को बेहाल किया है। आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही ग्रामीणों की यह समस्या अधिक बढ़ सकती है। बिजली कटौती को रोकने के लिए शहरी क्षेत्रों में तो मंथन किया जा रहा है,लेकिन ग्रामीण इलाकों में इस समस्या को दूर करने के लिए अभी तक कोई योजना नहीं है। ऐसे में गर्मी के सीजन में ग्रामीणों की समस्या और भी ग्रभीर हो सकती है। बिजली कटौती के कारण जहां लोग गर्मी से बेहाल रहेगे वहीं पानी की किल्लत भी इन इलाकों में बढ़ सकती है।

kamal