विधायका छिना ने विधानसभा में तीन अहम मुद्दे उठाए

3/18/2023 8:25:03 PM

विधानसभा दक्षिणी की महिला विधायका बीबी रजिंदर पाल कौर छीना की जीत के बाद विरोधियों ने एक आम स्त्री से क्या होगा कह कर परिहास करना शुरू कर दिया था। पर जीत के बाद वह विधानसभा में गईं और क्षेत्र की आवाज बनीं विधानसभा में सभी विरोधियों का मुंह बंद कर दिया गया है। महिला विधायका ने हाल ही में हुए विधानसभा सत्र में तीन प्रमुख मुद्दे रखकर अपनी क्षमता सिद्ध की है और विधानसभा में अपना लोहा मनवाया। विधायका बीबी राजिंदर पाल कौर छीना ने पूरी गंभीरता के साथ विधानसभा में अपने मुद्दे उठाए।

 

उन्होंने मुद्दों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हलके की अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत बनाने का मामला हलके से ही नहीं बल्कि पूरे लुधियाना से जुड़ा है।  दूसरा मुद्दा बच्चों की बीमारियों के इलाज के लिए अस्पताल और आग, तेजाब या रसायन से जलने वाले मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल की मांग से पूरे पंजाब को फायदा हो सकता है। उन्होंने विस्तार से बताया कि मैंने विधानसभा क्षेत्र की अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने की मांग की है, ताकि इन कॉलोनियों के लोगों को वह सभी मूलभूत सुविधाएं मिलें, जिससे आज तक कांग्रेस व अकाली भाजपा सरकार ने उन्हें वंचित कर दुस्साहस की जिंदगी जीने को मजबूर किया है।

 

उन्होंने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में बहुत ही गरीब लोग रहते हैं और पिछली सरकारों द्वारा बुनियादी सुविधाओं से वंचित लोगों के बच्चे कई बीमारियों के शिकार हो रहे हैं जिनका इलाज वे निजी तौर पर नहीं कर पा रहे हैं। मैंने भी लोगों की गरीबी और मजबूरी को देखते हुए बच्चों की बीमारियों के इलाज से जुड़ा ऐसा अस्पताल बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसे में लुधियाना जैसे महानगर में जब सिविल हॉस्पिटल खुला तब यहां की जनसंख्या 8 लाख और 50 लाख। शहरवासियों को आग, तेजाब या रसायनों के प्रभाव में आ जाते हैं और गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं जिनका बहुत सावधानी से इलाज करना पड़ता है।

 

कई बार इन्फेक्शन के कारण ये अपनी बीमारी को बढ़ा देते हैं। ऐसे मरीजों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए मैंने ऐसे एक और अलग अस्पताल की मांग की है। उन्होंने कहा कि दोनों तरह के अस्पतालों के बनने से लुधियाना जैसे महानगर के लोगों को लाभ मिल सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि पंजाब के मुख्यमंत्री श्री भगवंत सिंह मान और संबंधित मंत्री उनकी मांगों को शीघ्र मान कर लोगों को बड़ी राहत देंगे।

Content Editor

Gaurav Tiwari