सरपंच के खिलाफ मनरेगा मजदूरों ने किया प्रदर्शन

3/23/2019 11:50:44 AM

पुन्हाना (ब्यूरो): पुन्हाना उपमंडल के गांव गंगवानी के सरपंच पर मनरेगा के काम में धांधली करने का आरोप लगा है। जिसको लेकर शुक्रवार को गांव के मनरेगा मजदूरों ने सरपंच पर धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर जिला प्रशासन से मामले में जांच कराने के साथ ही सरपंच के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। लोगों का आरोप है कि सरपंच ने फर्जी जॉब कार्ड बनाकर लाखों की राशि का लेन-देन किया है।

इबरा, इलियास, मुस्तकीम, समीम, हसन मोहम्मद, शबीला, अफसरी, हनीफा, संजय, जुनेद, रमजान, फरीद, आमीन, अय्यूब, दाऊद, साकिर, मोहब्बत, आस मोहम्मद, मांगे राम, शहीद सहित लोगों ने बताया कि गंगवानी ग्राम पंचायत की सरपंच ने फर्जी तरीके से मनरेगा जॉब काडऱ् बनवाकर लाखों रुपये का गोलमाल किया है। गांव में करीब 500 से अधिक ऐसे मजदूर हैं। जिनके नाम से फर्जी तरीके से लेन देन किया गया है। पंचायत में इस तरह के घोटले काफी समय से चल रहे हैं।

फर्जी जॉब कार्ड बनाकर यह नई धांधली की गई है। मामले को लेकर वो मुख्यमंत्री से लेकर जिला उपायुक्त से शिकायत करने में भी पीछे नहीं रहेंगे, अगर सरपंच ने पंचायत विभाग के अधिकारियों से मिलीभगत कर मामले को दबाया तो वो चंडीगढ़ तक भी जाने को तैयार हैं।

Deepak Paul