नगर निगम द्वारा अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा, DPC तथा निर्माणाधीन भवनों को किया ध्वस्त

2/14/2020 11:51:16 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : नगर निगम गुरुग्राम द्वारा अनधिकृत निर्माणों और अवैध कॉलोनाईजेशन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शक्ति पार्क में लगभग डेढ़ एकड़ क्षेत्र में विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी में प्री-कास्ट बाउंड्रीवॉल, डीपीसी तथा निर्माणाधीन भवनों को तोड़ दिया गया। वीरवार को सहायक अभियंता सुनील कुमार के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता संदीप राठी, राजकुमार, विनीत एवं तिलक शर्मा सहित जोन-1 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम पुलिस बल के साथ शक्ति पार्क पहुंची।

यहां पर लगभग डेढ़ एकड़ क्षेत्र में अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही थी। टीम ने जेसीबी की मदद से लगभग 5 हजार वर्ग गज क्षेत्रफल में बनाई गई प्री-कास्ट बाऊंड्री वॉल को तोड़ा। इसके अलावा, 3 निर्माणाधीन भवनों को तोडऩे के साथ ही डीपीसी इत्यादि को भी धराशायी किया गया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए लगभग 50 पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा जोन वाईज सहायक अभियंताओं के नेतृत्व में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया गया है। अपने-अपने जोन में इन टीमों को अतिक्रमण, अनधिकृत निर्माण, अवैध कॉलोनाईजेशन, अवैध कब्जों आदि पर कार्रवाई करने के निर्देश निगमायुक्त द्वारा दिए गए हैं। इन आदेशों की पालना में टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

Isha