4 पिस्टल के साथ पकड़ा गया हैंडबॉल का नैशनल खिलाड़ी

4/19/2019 1:50:40 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): राष्ट्रीय स्तर पर हैंडबॉल खेलने वाले एक खिलाड़ी को गुडग़ांव पुलिस की फर्रूखनगर अपराध शाखा की टीम ने 4 पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है। बरामद हथियार में तीन देशी पिस्टल 32 बोर और एक पिस्टल 9 एमएम का है। पकड़े गए अभियुक्त की पहचान झज्जर के बादली निवासी मंजीत उर्फ काले के रूप में की गई है। एसीपी क्राइम शमशेर सिंह ने बताया कि साल 2014-15 में सट्टे में करीब 2.5 करोड़ रुपए हार जाने के बाद इस पर काफी कर्ज हो गया था और लोग अपना पैसा मांगने लगे।

इसके अलावा इसे धमकी भी देते थे। पूछताछ में पता चला है कि यह अपनी सुरक्षा के लिए मध्यप्रदेश के उज्जैन से दो लाख में हथियार खरीदकर लाया था। एसीपी क्राइम ने बताया कि मंजीत उर्फ काले हैंडबॉल का राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी भी रह चुका है। फर्रूखनगर अपराध शाखा ने उसे धनकोट गांव के पास से काबू किया। एसीपी के मुताबिक यह स्नातक है। इसके खिलाफ राजेंद्र पार्क थाना पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पैसे कमाने के चक्कर में करने लगा सट्टेबाजी :पुलिस के मुताबिक, कम समय में अधिक पैसा कमाई करने के लिए यह सट्टेबाजी के धंधे में लग गया। साल 2014-15 में इसने सट्टेबाजी में ही लगभग 2.5 करोड़ कमा लिए। इसके बाद इसको इस धंधे में नुकसान होना शुरु हुआ और इस पर कर्ज हो गए। सट्टेबाजी के अलावा यह सट्टेबाजों व अन्य लोगों को ब्याज पर रुपए भी देता था। अधिक कर्ज होने पर इसके पिता ने जमीन बेच कर कर्ज चुकाया था। इसके पिता किसान है तथा 8.9 एकड़ जमीन के मालिक हैं। पुलिस के अनुसार मंजीत शादीशुदा है और अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। 

पुलिस पूछताछ में बतलाया कि वह पहले क्रिकेट मैचों पर सट्टे लगाता था और इस धंधे में इसको करीब 2.5 करोड़ कर्जा हो गया था। इस कर्जे का भुगतान करने में वह असमर्थ था और जिन लोगों का ये कर्जदार था वो इसे पैसे लौटने की धमकी देते थे। कर्जा होने पर लोगों द्वारा धमकी दी जाती थी और इस बात का उसे डर था कि कोई इसके साथ मारपीट व हत्या की वारदात न कर दे। इसके लिए दो महीने पहले ही वह दो लाख रुपए में उज्जैन जाकर हथियार खरीदा था। 

Shivam