नूंह पुलिस ने एक फार्म हाउस से फर्जी पेपर लीक मामले में 9 को किया गिरफ्तार

1/21/2024 8:37:00 PM

गुड़गांव ब्यूरो: जनपद नूह के अंतर्गत उपमंडल के हसनपुर गांव में स्थित एक निजी फार्म हाउस में फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन की कोचिंग ले रहे बच्चों पर हमला कर लूटपाट व फर्जी पेपर लीक से जुड़े दो अलग-अलग दर्ज मामलों में नूंह पुलिस ने एक महिला सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दो मुख्य व षड्यंत्रकारी सरगनाओं को भी दबोच लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर चार दिन पुलिस रिमांड पर लिया है रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ में और भी खुलासे होने की संभावना है।

 

नूंह पुलिस प्रवक्ता के अनुसार हसनपुर निवासी फार्म हाउस मालिक सरवर के बयान पर एक केस दर्ज हुआ है, जिसमें बताया गया कि क़रीब 8/10 दिन पहले एक व्यक्ति ने उन्हें फोन पर बताया कि बच्चों के सेमिनार के लिए फॉर्म हाउस की जरूरत हैं। जिसके लिए उन्होंने हां कर दी। जिन्होंने फॉर्म हाउस देख बीस हज़ार रुपए एडवांस देकर 17/18 जनवरी के लिए फॉर्म हाउस को बुक कर दिया। गत 17 जनवरी की दोपहर क़रीब 12:00 बजे छः युवतियां व सत्ताइस अट्ठाइस युवक फॉर्म हाउस पर पहुंचें।

 

बीते वीरवार की सुबह क़रीब 6 बजे जब वह फॉर्म हाउस पर पहुंचें तो सात आठ बदमाश डकैती की नियत से फॉर्म हाउस की दीवार फांदकर अंदर प्रवेश कर गए। सभी बदमाश लाठी डंडों से लैस थें। जबकि एक के पास पिस्टल थीं। गन प्वाइंट पर जेब से साठ हजार रुपए छीन लिए। साथ ही बदमाशों ने फॉर्म स्टॉफ व सेमिनार में पहुंचें बच्चों से भीं लूटपाट की। इस दौरान कुछ भयभीत बच्चें भाग गए। शोर-शराबा होने पर पुलिस की डायल 112 को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को देख दो बदमाश डकैती की रकम को लेकर भाग गए। जबकि छः बदमाशों को मौक़े पर ही दबोच लिया।जिन्होंने अपना नाम धर्मेंद्र,सुरेश,विष्णु,अंकित अजय व रवि बताया।

 

वहीं दूसरे मामलें में पुलिस को सूचना मिली की विदेश से एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले बच्चों से एफएमजीई की परीक्षा के संबंध में फर्जी पेपर लीक करने एवज में धोखाधड़ी कर लाखों रुपए ठगने की योजना है। फार्म हाउस में बड़ी संख्या में एक दर्जन से अधिक बच्चे पहुंचे है। इस अपराध को आशा नाम की महिला व राकेश भंडारी नाम का व्यक्ति अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अंजाम देने की फिराक में हैं। मामले में दो नामजद आरोपी आशा व राकेश भंडारी सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज करते हुए नूंह पुलिस की टीमों ने अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देते हुए आरोपी विनय दहिया निवासी ओमेक्स सिटी थाना मुरथल जिला सोनीपत को गिरफ्तार किया जबकि इसी कड़ी में आरोपी राकेश भंडारी निवासी एमआईजी ज्ञान खंड इंदिरापुरम थाना इंदिरापुरम जिला गाजियाबाद से गिरफ्तार किया। विनय से बच्चों के 12 ब्लेंक चेक बरामद हुए हैं। जबकि राकेश के दिल्ली वसंत विहार ठिकाने से डिग्री दस्तावेज व कंप्यूटर उपकरण आदि बरामद हुए हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Content Editor

Gaurav Tiwari