10 करोड़ रुपए की हेराफेरी के मामले में एक गिरफ्तार

9/10/2018 12:32:22 PM

पटौदी: पटौदी थाना पुलिस ने 10 करोड़ रुपए की हेराफेरी के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इस संबंध में दर्जन भर लोगों की शिकायत मिली थी के उक्त आरोपी चिटफं ड कंपनी चला रहा है तथा अब करोड़ों रुपए लेकर भागने की फि राक में है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर रविवार जेल भेज दिया। 

जानकारी के अनुसार पहाड़ी निवासी महिला मुकेश देवी सहित सुशीला, विकास, दीपक, सीमा, महावीर सहित अन्य लोगों ने पुलिस में शिकायत की थी पटौदी शिव मूॢत के समीप नवज्योति इते इंडिया प्राइवेट लिमिटेड सेवा सहकारी समिति फि नकॉर्प का कार्यालय है। यह कंपनी दिल्ली के नाम पर रजिस्टर्ड है। 

कंपनी के निदेशक इंद्र सिंह पुत्र विजय सिंह ने उसके पास से 70 लाख रुपए अपनी कंपनी में जमा कर आए थे, इसके अलावा इस कंपनी में लगभग 10 करोड़ रुपए रामलाल, पप्पू, रतनलाल, पूनम, ललिता, बनवारी, सरजीत, ओमप्रकाश सहित अन्य 20-30 लोगों से पैसा जमा कराया था। अब जब लोगों को वापस पैसे मिलने का समय हो गया है। कंपनी का निदेशक पैसे नहीं दे रहा है। कंपनी का दावा था कि उनको दिए पैसो को 5 वर्षों में डबल कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

शिकायत के आधार पर महेंद्रगढ़ के गांव लावणा निवासी इंदर सिंह को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। उससे लोगों से लिए गए रुपयों के बारे में जानकारी हासिल की गई। बाद में उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। थाना पटौदी प्रभारी जयप्रकाश ने बताया कि नर सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ में उसे जमीन, नकदी तथा अन्य सामान की जानकारी हासिल की गई है तथा निवेशकों का पैसा वापस करने के लिए कार्रवाई शुरु की गई है।

Rakhi Yadav