नवीन गोयल को व्यापारी आशीर्वाद बैठक में व्यापारियों का खुला समर्थन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 08:31 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): हरियाणा के व्यापारियों के सुख-दुख में सदा खड़े रहे नवीन गोयल के समर्थन में गुडग़ांव के व्यापारियों ने खुलकर समर्थन दे दिया है। यहां कोरस बैंक्वेट हॉल में हुई व्यापारी आशीर्वाद बैठक में गुडग़ांव के व्यापारियों, दुकानदारों की सभी एसोसिएशन ने एक मंच पर आकर नवीन गोयल को विजयी बनाने की बात कही। व्यापार जगत के मजबूत स्तंभ इस बैठक में पहुंचे और नवीन गोयल को आशीर्वाद दिया। नवीन गोयल ने व्यापारियों का आशीर्वाद मिलने का आभार जताते हुए कहा कि जिसकी ओर गुडग़ांव के सदर बाजार चलता है, उसकी जीत सुनिश्चित होती है।

 


अपने संबोधन मं नवीन गोयल ने कहा कि किसी भी शहर, कस्बे, देश के व्यापारी के मजबूत होने से वहां का विकास होता है। व्यापारी जिधर चलता है, उधर की हवा बनती है। व्यापारियों का उन्हें आशीर्वाद मिला है, वे इस आशीर्वाद से चुनाव की नैया पार कर जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के विकास को लेकर उन्होंने बहुत सपना देखा है। वह सपना विधानसभा पहुंचकर ही पूरा किया जा सकता है। नवीन गोयल ने कहा कि सरकार को टैक्स देने वाले व्यापारी, दुकानदार को उनका हक मिलना चाहिए। उनको सुविधाएं मिलनी चाहिए। शहर में यातायात जाम से व्यापार प्रभावित होता है। दुकानदारी प्रभावित होती है। नवीन गोयल ने कहा कि उन्होंने दुनिया के कई देशों में घूमकर आईडिया इक_े किए हैं। उनको पूरा करने के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए। व्यापार का सरलीकरण, व्यापारी के टैक्स का सही उपयोग हो, इसकी व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि व्यापारी सिर्फ दान देने, टैक्स देने के लिए नहीं बना है। इसके बाद उसे भी सुविधाएं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यापार से संबंधित कार्यों में पारदर्शिता लायी जाएगी, ताकि कोई अधिकारी व्यापारियों को परेशान ना करे। नवीन गोयल ने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है, गुडग़ांव की तरक्की, खुशहाली और विकास। उद्योगों को लेकर नवीन गोयल ने कहा कि गुडग़ांव के औद्योगिक क्षेत्र मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। कहीं सीवरेज का सिस्टम ठप है तो कहीं ड्रेनेज का सिस्टम ठप है। जिस औद्योगिक क्षेत्र से गुडग़ांव का नाम दुनिया में फैला है, वह क्षेत्र अगर सुविधाओं से वंचित रहेगा तो हमारी कार्यप्रणाली ही सवालों के घेरे में होगी। बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर चाहिए, ताकि काम में किसी तरह की बाधा ना आए।

 


गुडग़ांव के लिए 20 साल का विजन लेकर आया हूं
नवीन गोयल ने गुडग़ांव के व्यापारियों व आम जनता से अपील करते हुए कहा कि हम किसी के दबाव में आकर गुडग़ांव का बुरा नहीं कर सकते। हमें 5 साल चाहिए। अगर काम नहीं किए तो कुर्सी से उतारने का हक जनता का रहेगा। वे 20 साल का विजन लेकर चल रहे हैं। इस विजन से गुडग़ांव को हर स्तर पर मजबूत बनाना है। गुडग़ांव में 1100 करोड़ रुपये रेवेन्यू पड़ा है। इस पैसे से पूरा गुडग़ांव बेहतर बनाया जा सकता है। नवीन गोयल ने शहर के व्यापारियों, दुकानदारों के माध्यम से वैश्य समाज के उन नेताओं से भी समर्थन मांगा, जो चुनाव नहीं लड़ रहे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की भलाई के िलए एक हो जाना चाहिए। नवीन गोयल ने सभी को 11 सितम्बर को सुबह 10 बजे सोहना अड्डा के पास ओल्ड ज्यूडिशियल कॉम्पलेक्स में नामांकन कार्यक्रम के लिए भी आमंत्रित किया।

 


नवीन गोयल हमारा मजबूत उम्मीदवार: रामनिवास मंगला
रामनिवास मंगला ने कहा कि नवीन गोयल हमारा मजबूत उम्मीदवार है। सभी व्यापारी नवीन का दिल से सहयोग देेंगे। उन्होंने कहा कि नवीन गोयल हिम्मत से लड़े। जीत होनी निश्चित है। उन्होंने नवीन गोयल को आशीर्वाद देते हुए कहा कि पूरा व्यापारी, दुकानदारों का उन्हें सहयोग और समर्थन है। वे निश्चिंत रहें।

 


नवीन के कार्यों को विरोधी भी नहीं नकार सकते: जेएन मंगला
गुडग़ांव औद्योगिक एसोसिएशन के प्रधान जगन्नाथ मंगला ने भी नवीन गोयल को जीत का आशीर्वाद देते हुए कहा कि जिस तरह से नवीन गोयल वर्षों से गुडग़ांव की सेवा में लगे हैं, ऐसे ही लगे रहेंगे। इनके कार्यों को विरोधी भी नहीं नकार सकते। पहली बार अपने स्तर पर काम कराने वाला प्रतिनिधि हमें मिला है। अब जरूरी है कि वे सरकार का हिस्सा बनाकर और अधिक जनहित के काम कराएं। समस्याओं को खत्म कराएं। जब पावर मिलेगी तो गुडग़ांव की किस्मत बदलेगी। इसलिए नवीन गोयल को भारी मतों से हमें विजय बनाना है। नवीन गोयल को इतना मजबूत बनाना है कि जो भी सरकार बने उसे नवीन गोयल के समर्थन की जरूरत हो।

 


36 बिरादरी के निर्णय से चुनाव में हैं नवीन गोयल: रोशन लाल
सदर बाजार एसोसिएशन के प्रधान रोशन लाल मंगला ने कहा कि नवीन गोयल सिर्फ अपने निर्णय से नहीं, बल्कि 36 बिरादरी के आशीर्वाद से चुनाव में उतरे हैं। हमें नवीन गोयल को सिर्फ चुनाव जिताना नहीं है, बल्कि उनकी जीत का एक रिकॉर्ड भी बनाना है। जो व्यक्ति हमेशा व्यापारी, दुकानदार के हित में खड़ा रहा, हमारा हितैषी वही है। नवीन गोयल से बेहतर हमारे लिए कोई उम्मीदवार नहीं है। इसलिए नवीन को विजयी बनाकर हमें गुडग़ांव के विकास का नया रास्ता बनाना है।

नवीन गोयल से पूरा गुरुग्राम प्रभावित: देवेंद्र जैन
देवेंद्र जैन ने कहा कि नवीन गोयल से पूरा गुरुग्राम प्रभावित है। उन्होंने गुरुग्राम की नि:स्वार्थ सेवा की है। जहां भी, जब भी नवीन गोयल की जरूरत पड़ी, वे खड़े मिले। ऐसा कोई दिन नहीं होग, जब वे किसी न किसी समस्या को लेकर सरकारी दफ्तरों में ना जाते होंगे। नवीन गोयल का टिकट कैसे काटा, यह पार्टी जाने। हमें अब नवीन गोयल को निर्दलीय चुनाव जिताना है। सब व्यापारी नवीन गोयल को जीतने से नहीं रोक सकते।

नवीन गोयल हमारा जांचा-परखा उम्मीदवार: दिनेश अग्रवाल
सेक्टर-14 से दिनेश अग्रवाल ने कहा कि नवीन गोयल हमारा जांचा-परखा उम्मीदवार है। और परखने की जरूरत नहीं है। हमारे बीच बहुत से लोग दावे करने आएंगे कि हम भविष्य में बहुत काम करेेंगे। गुडग़ांव को पेरिस, लंदन की बात करेंगेे। बातों में दुनिया की सैर करा देंगे। नवीन भाई को हमें लाना है। हम लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी, इतिहास रचेंगे। यह जीत नवीन की अकेले की नहीं, गुडग़ांव की जीत होगी। ऐसा व्यक्ति हमारे बीच है, जिसे हम गर्व से कहते हंै कि वह हमारा है। हमें नेताओं के भविष्य के लिए आश्वासन नहीं चाहिए। हमें देखना है पहले हमारे लिए किसने काम किया है। वही भविष्य में चुना जाएगा।

जनता में नवीन गोयल लोकप्रियता मजबूत: अरूण
आरएसएस से जुड़े अरुण ने कहा कि हमने भाजपा को टिकट नवीन गोयल को देने के लिए कहा था। यह भी बता दिया था कि नवीन गोयल सीट निकाल सकते हैं। लंबे समय से वे काम कर रहे हैं। जनता में उनकी लोकप्रियता है। पार्टी का फैसला नवीन के पक्ष में नहीं आया। हमने नवीन को जोश से चुनाव लडऩे को कहा है। उनके साथ सभी खड़े हैं। उन्होंने कहा कि जब समस्याएं के समाधान के लिए नवीन गोयल सबके साथ खड़े रहे तो अब हम भी उनके साथ हैं।  

नवीन के रूप में मजबूत प्रतिनिधि चुनें: नरेश गोयल
खांडसा रोड व्यापार मंडल से नरेश गोयल ने कहा कि यह हमारे पास मौका है हम समाज सेवक के रूप में नवीन गोयल को अपने गुडग़ांव का मजबूत प्रतिनिधि चुनें। उन्होंने कहा कि अगर अब मौका चूक गए तो भविष्य में जल्द अपना विधायक नहीं बना पाएंगे। अब बेहतर माहौल बना हुआ है। हमारी एकता ही गुडग़ांव का बेहतर भविष्य तय करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि वैश्य समाज नवीन गोयल को विधायक बनाने के लिए 36 बिरादरी का सहयोग लेकर रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाए।

नवीन गोयल के कामों को नहीं भूल सकते: रवि
रवि ने कहा कि नवीन इतने काम गुरुग्राम में कर दिए हैं, जो यहां के बड़े नेता, मंत्री नहीं करवा पाए। नवीन गोयल में सेवा का भाव है। उन्होंने गुरुग्राम की सफाई पर काफी किया है। जलभराव में खुद पानी में खड़े होकर समाधान कराया। नवीन गोयल के किए गए कामों को कभी भूल नहीं सकते। पार्टी के साथ भी वे सदा वफादारी से खड़े रहे। उन्होंने कहा कि बाजार में नवीन गोयल की लहर बनी हुई है। ग्राहकों को भी नवीन गोयल के कामों के बारे में हम सभी बता रहे हैं। हर दुकानदार, व्यापारी अपने पास आने वाले ग्राहकों के बीच नवीन गोयल की चर्चा करें।

व्यापारी वर्ग के एकजुट होने से मिली ताकत: डा. डी.पी. गोयल
डा. डी.पी. गोयल ने गुरुग्राम के व्यापारियों, दुकानदारों से आशीर्वाद लेते हुए कहा कि समाज को दिशा देने वाले, आप सब गुरुग्राम को चलाने वाले हैं। आपके यहां एकजुट होने से नवीन को ताकत मिली है। गुडग़ांव को प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष रूप से सेवा में 22 साल दिए हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में आए तो बहुत सी चीजों को सहन किया है। कमजोर करने की कोशिश की, लेकिन हम सिर झुकाकर चले। कभी शिकायत नहीं की। जो जिम्मेदारी मलिी, उसे धर्म समझकर निभाया। घर-परिवार से ज्यादा समाज को समय दिया। समाज की सेवा में लगे रहे। डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि हमारी नीयत में ना कोई खोट था, ना है और ना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा से नाता तोड़ते हुए दुख हमें था। क्योंकि हमने तोडऩा नहीं सीखा। हमने पार्टी का धर्म भी निभाया है। नवीन भाई के पास दूसरे दलों से खूब ऑफर आए, लेकिन किसी दल में जाने की बजाय हमने शहर के मौजिज लोगों के निर्देश से निर्दलीय चुनाव लडऩे का निर्णय लिया।

व्यापारी आशीर्वाद बैठक में इनका भी मिला आशीर्वाद
व्यापारी आशीर्वाद बैठक में वैश्य धर्मशाला सेक्टर-4 के प्रधान सुंदर दास, विजय सीए, दिनेश अग्रवाल सेक्टर-14, बसई औद्योगिक क्षेत्र के प्रधान संजीव बंसल, रोहित राघव, मनोज बिहानी, रवि कंबोज, आशीष, सुरेश, डा. अश्वनी बंसल, बिजेंद्र गर्ग, योगेश गोयल, नीटू जैन, रमेश, अरुण अग्रवाल, मनोज जैन, राजेश जैन, मोहित जैन, अशोक, राजेश दत्ता, सोनू तायल, मनीष जैन, प्रिंस मंगला, नरेश, अशोक मोदी, दीपक, शैलेंद्र गोयल, विजय गुप्ता, राजीव मित्तल, गिरीश, सुरेश सेठी, राजकुमार शर्मा, गुरू महेश, बालकिशन भारद्वाज, लक्ष्मी नारायण शर्मा, प्रदीप जैन, गजेंद्र गुप्ता, सेन समाज के प्रधान रमेश सेन, बाली पंडित, गगन गोयल, आशा गगन गोयल, समता सिंगला, हरि गोयल, राजू रतनदीप साड़ीज, डा. रमेश जैन, मनीष सिंहल, नीरज बंसल, राकेश तंवर, सतीश चोपड़ा, तेज सिंह, मनीष कुमार, विनय बंसल, सचिन मित्तल, महेश चंद्र गौतम, अशोक गुप्ता गैस वाले, राकेश गुप्ता, कृष्ण गोपाल रोहिल्ला, अनिल अग्रवाल, मदन मोहन, राज कुमार शर्मा, अरुण अग्रवाल, राजेश जैन, संजय जैन, एसपी शर्मा, नीरज जष्ैन, अरुण गुप्ता, अर्पित जैन, रिषभ जैन, वेदप्रकाश गोयल, अनिल बंसल, जगदीश सिक्का, मंदीप गोयल, कुलदीप बंसल, विजय अग्रवाल, आरबी सिंगला, पवन मित्तल, अजय गोयल, विपुल मंगला, पीसी जैन, एनपी शर्मा खेमचंद समेत अनेक व्यापारियों, दुकानदारों ने नवीन गोयल को विजयी बनाने के लिए उन्हें आशीर्वाद दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static