गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया अलकायदा का आतंकी (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2016 - 07:46 PM (IST)

मेवात (एके बाघेल): गणतंत्र दिवस से एेन पहले दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरियाणा के मेवात से अलकायदा के अातंकी को गिरफ्तार किया है। अब्दुल समी नाम का यह आतंकी जमशेदपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। 

मेवात के पुन्हाना की लकडी मार्केट स्थित मस्जिद से इस आतंकी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इसके साथ एक अन्य संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया है। दोनों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम देर रात में ही दिल्ली लेकर रवाना हो गई। पुलिस के मुताबिक पकडे गए संदिग्ध अब्दुल समी पर बीते साल लोधी कॉलोनी थाने में संदिग्ध गतिविधियों में पहले ही मुकदमा दर्ज है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार आतंकी अब्दुल समी जनवरी 2014 में दुबई के रास्ते पाकिस्तान गया था। समी ने पाकिस्तान के मनसेरा से आतंक की ट्रेनिंग ली थी और इसी माह भारत लौटा था। 

गौरतलब है कि 2 जनवरी को पंजाब के पठानकोट एयरबेस में हुए आतंकी हमले के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए इस गिरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों की मानें तो समी की गिरफ्तारी से पठानकोट हमले सहित कई अन्य साजिशों का खुलासा हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static