मुफ़्त अनाज वितरण व हेल्थ चेकअप के साथ मनायेंगे राधे माँ का जन्मदिवस

2/28/2023 7:23:34 PM

गुडगांव ब्यूरो : हर साल की तरह इस बार भी राधे माँ का जन्मदिन कई प्रकार के सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ मनाया जायेगा। इन कार्यक्रमों में कई जानी- मानी हस्तियाँ मौजूद रहेंगी। पूरे देश से भक्तगण राधे माँ को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। दो दिवसीय कार्यक्रम में 2 मार्च को सुखमणि साहिब जी के पाठ का आयोजन राधे माँ जी के भवन में किया जायेगा।

 

ममतामयी राधे माँ के जन्मदिन के अवसर पर हर साल सुखमणि साहिब जी के पाठ का आयोजन किया जाता है। राधे माँ के जन्मदिन के दिन माँ चिंतपूर्णी के दरबार से ज्योति को 2 हजार कि.मी. की यात्रा कर मंदिर के पुजारी छिंदा पंडित जी दिव्य ज्योति माँ के दरबार से मुंबई लेकर आयेंगे। माँ चिंतपूर्णी का मंदिर हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्थित है। देवी को चिंताओं को दूर करने वाली माता के रूप में जाना जाता है। इस मंदिर में भी भक्त पूरे साल दर्शन करने के लिए जाते हैं।

 

 

3 मार्च को जरूरतमंदों के लिए ‘अनाज वितरण’ कार्यकम के साथ लोगों को मुफ़्त अनाज, स्कूल बैग एवं पंखे का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही मेडिकल व हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जायेगा। गौरतलब है कि समय-समय पर ममतामयी राधे माँ जरूरतमंदों की आर्थिक मदद करती हैं। इस वर्ष कार्यक्रम का आयोजन राधे माँ चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा मुंबई में किया जायेगा।

Content Editor

Gaurav Tiwari