अल्ट्रासाउंड मशीन लेकर भागे भ्रूण लिंग जांच के आरोपी

3/15/2024 7:48:16 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रेड करने पर भू्रण लिंग जांच के आरोपी अल्ट्रासाउंड मशीन लेकर फरार हो गए। हालांकि टीम ने एक आरोपी को पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया।

 


दरअसल, स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली कि लोनी में निजी मकानों में अल्ट्रासाउंड कर लडक़ा-लडक़ी की गर्भ में पहचान की जा रही है। इस गिरोह के माध्यम से गुरुग्राम की गर्भवती महिलाएं भी भ्रूण लिंग जांच करा रही हैं। इस मामले में बबीता, पंकज व कमल का नाम सामने आया था। इस गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए रजनी नामक महिला को डिकोय बनाया गया। गर्भवती रजनी ने बबीता से बात की तो भू्रण लिंग जांच के लिए 20 हजार रुपए मांगे और बंथला फ्लाई ओवर के नीचे बुलाया।

 

इस पर गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पीछा करते हुए पहुंची। जैसे ही टीम मकान के पास पहुंची तो दो आरोपी बाइक से फरार हो गए। जबकि बबीता को मौके पर पकड़ लिया। जिससे एक जैली की बोतल बरामद हुई। जबकि अल्ट्रासाउंड मशीन को लेकर दोनों आरोपी भाग निकले। गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत पीएनडीटी की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। वहीं गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग के डा. उमेश गुप्ता ने बताया कि केवल एक आरोपी मौके पर पकड़ा गया था। जबकि दो आरोपी फरार हो गए।

 

Content Editor

Gaurav Tiwari