मुठभेड़ के दौरान दुष्कर्म व हत्या के 3 आरोपी गिरफ्तार

10/10/2015 2:09:40 PM

गुड़गांव (गौरव): युवती से दुष्कर्म करने तथा गांव के एक व्यक्ति की हत्या करने के आरोपी व उसके अन्य 2 साथियों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया। इस ऑप्रेशन में अपराध शाखा प्रथम, सैक्टर-46 गुड़गांव इंचार्ज इंस्पैक्टर यशवंत की टीम व थाना डीएलएफ-फेज-1 की टीम ने आरोपियों को बालियावास मोड़ गुड़गांव-फरीदाबाद रोड से गिरफ्तार किया।
 
पुलिस के अनुसार जयवीर एक पेशेवर अपराधी है जो 2003 में अपने ही गांव की एक लड़की से रेप के मामले में 7 साल की सजा काट चुका है तथा उसके बाद सन 2011 में अपने ही गांव के एक व्यक्ति युद्धवीर पुत्र रोहताश की हत्या के जुर्म में नारनौल जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा था।

जनवरी 2015 में उसको नारनौल जेल से भोंडसी जेल में शिफ्ट कर दिया गया था जहां उसकी मुलाकात रविंदर उर्फ बिट्टू गांव उस्मापुर, अशोक व सुनील से हुई जो हत्या के जुर्म में सजा काट रहे हैं। इनमें अशोक व सुनील बेहरोड के जिला पार्षद त्रिलोक की हत्या के जुर्म में जेल में बंद हैं।

इन दोनों ने जयवीर व रविंदर उर्फ बिट्टू को पार्षद त्रिलोक के केस में त्रिलोक की मां जो की केस में है व अन्य गवाहों को मारने के लिए 50 लाख की सुपारी दी थी। जो कुछ पैसे एडवांस के तौर पर इनको जेल से बाहर आते ही देने की बात तय हुई।

योजना के मुताबिक, जयवीर गांव बुड़ोली व रविंदर ने पैरोल पर बाहर आकर अपनी योजना को अंजाम देने का प्लान बनाया। जून में 21 दिन के पैरोल पे जेल से बाहर आ गया तथा फरार हो गया और वापस जेल में नहीं गया। इस दौरान वह अलग-अलग ठिकानों पर छिपता रहा और रविंदर उर्फ बिट्टू के पैरोल पर आने का इंतजार करता रहा।

पिछले महीने बिट्टू उर्फ रविंदर भी अपनी योजना के अनुसार पैरोल पर छुट्टी लेकर बाहर आया तथा दोनों अपनी योजना के अनुसार मिले तथा अपने तीन अन्य साथियों पेटू ,सतीश पुत्र अत्तर सिंह गांव उस्मापुर थाना रोहडाई जिला रेवाड़ी व सुनील पुत्र लक्ष्मी नारायण थाना सदर रेवाड़ी के साथ मिलकर पार्षद त्रिलोक के मर्डर केस में गवाहों को मारने का प्लान बनाया था।