प्रद्युमन हत्या मामला- अदालत में सौंपी रिपोर्ट से बढ़ सकती है पुलिस की मुश्किलें

11/18/2017 1:37:55 PM

गुडग़ांव(गौरव):प्रद्युमन हत्या मामले में सीबीआई द्वारा अदालत में सौंपी गई रिपोर्ट के बाद गुडग़ांव पुलिस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस मामले में सबसे ज्यादा कानूनी पचड़े में फंसी नजर आ रहे मामले की जांच करने वाली एसआईटी। वीरवार को जब सीबीआई ने अदालत में अपनी रिपोर्ट दी जिसमें कहा कि उन्हें इस हत्या मामले में आरोपी कंडक्टर अशोक के खिलाफ अबतक कोई भी ऐसे सबूत नहीं मिले हैं जिससे यह साबित हो सके कि इस हत्या मामले में कंडक्टर अशोक शामिल है। 

हलांकि सीबीआई की तरफ से अदालत को अबतक क्लीन चिट नहीं दी गई। लेकिन इतनी बात से यह साफ  हो गया है कि 20 नवम्बर को कंडक्टर अशोक की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान अगर गुडग़ांव पुलिस में कोई ठोस सबूत अदालत में पेश नहीं किए तो कंडक्टर अशोक की जमानत हो सकती है। ऐसा कानून के जानकार भी कह रहे हैं, कानून के जानकारों की मानें तो अगर सीबीआई की ओर से अदालत में यह साफ  कर दिया गया है कि अबतक आरोपी अशोक के खिलाफ  कोई सबूत नहीं मिला है तो फिर इसके बाद अदालत आरोपी बनाए गए कंडक्टर अशोक को जमानत दे सकती है। हलांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए उसको कई तरह की हिदायत दी जा सकती है।

क्यों बढ़ सकती है पुलिस की दिक्कत
सीबीआई द्वारा अदालत में दी गई रिपोर्ट के बाद गुडग़ांव पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस अधिकारियों को कानून की बारीकियां समझ में नहीं आ रही। दरअसल मामला सीबीआई के पास है जिसके चलते गुडग़ांव पुलिस एसआईटी इस मामले में अब ज्यादा छानबीन नहीं कर सकती, लिहाजा एसआईटी को सीबीआई की रिपोर्ट पर ही निर्भर करना होगा। बता दें कि अदालत पहले ही इस मामले में गुडग़ांव पुलिस को फ टकार लगाते हुए पूछ चुकी है कि बिना सबूतों के कंडक्टर अशोक को आरोपी कैसे बना दिया गया। इस मामले में पुलिस की ओर से अदालत में कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं दी गई।