उद्यमी रूपांश अश्वनी की एक से बढके एक उपलब्धियां, शुरु कीए और नए दो वेंचर्स

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 02:37 PM (IST)

गुडगांव ब्यूरो : फैशन और एक्सेसरीज ब्रांड राह ने पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले कपड़ों और एक्सेसरीज की एक नई रेंज लॉन्च की है। 'ध वे' के हिंदी शब्द से ब्रांड का नाम लिया गया है और राह का फूल फॉर्म है रूपांश अश्वनी हाउस, जो इसके संस्थापक की दृष्टि से प्रेरित है। इसके पीछे सीए टॉपर, लेखक, प्रेरक वक्ता और उद्यमी रूपांश अश्विनी का दिमाग हैं। ब्रांड के उत्पाद शाशवानी ईकॉमर्स वेबसाइट http://www.shashwani.org पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

 

अद्वितीय डिजाइन और असाधारण गुणवत्ता के साथ, राह बाजार में एक अग्रणी फैशन ब्रांड बनके उभर रहा है, जो ग्राहकों की विविध फैशन जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करता है।

 

राह एक ऐसा फैशन लेबल है जो पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले फैशन के कपड़े और एक्सेसरीज की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। ब्रांड के उत्पाद फैशन के प्रति उत्साही ऐसे लोगों को आकर्षित करते हैं जो असाधारण गुणवत्ता और अद्वितीय डिजाइन चाहते हैं। रूपांश अश्वनी के बहुआयामी दृष्टिकोण और असाधारण कौशल के साथ, प्रतिस्पर्धी फैशन उद्योग में अपनी जगह बनाना राह का लक्ष्य है।

 

रूपांश अश्वनी द्वारा शुरू किया गया दूसरा बिजनेस वेंचर है एटोमेशन, जो घर और कार्यालय स्वचालन कंपनी है। कंपनी की वेबसाइट है http://www.etomation.in। कंपनी विभिन्न विद्युत उपकरणों, जैसे लाईट, पंखे, एसी, टीवी, प्लग, दरवाजे, पर्दे आदि के लिए ऑटोमेशन सर्विसिस प्रदान करती है।

 

एटोमेशन मोबाइल-नियंत्रित सिस्टम पेश करता है, जिससे सब कुछ एक स्मार्टफोन के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है, जिससे स्विच और रिमोट की आवश्यकता ख़तम हो जाती है, और विद्युत उपकरणों को संचालित करना बहुत आसान और सुविधाजनक हो जाता है। कंपनी सौर ऊर्जा और सौर उपकरणों के माध्यम से बिजली उत्पादन के लिए सोशल पैनल भी प्रदान करती है, जो ऊर्जा का एक स्थायी स्रोत प्रदान करती है जिससे बिजली की लागत कम होती है। रूपांश अश्वनी का लक्ष्य है होम ऑटोमेशन के माध्यम से हरित ऊर्जा के साथ लोगों के जीवन को सरल बनाकर एक स्थायी भविष्य बनाए। 

 

रूपांश अश्विनी एक चार्टर्ड एकाउंटेंट, एमबीए, सीएफए, एमएफए, डीआईएसए और बैचलर ऑफ कॉमर्स विद ऑनर्स हैं। 2011 में, उन्होंने भारत में चार्टर्ड एकाउंटेंट परीक्षाओं में टॉप किया। इसके अलावा वह करियर काउंसलर के रूप में प्रशिक्षित है और विदेशों में काउंसलर का अध्ययन भी किया है। यह सब करके उन्होंने अकल्पनीय उपलब्धियाँ हासिल की है। सिर्फ इतना ही नहीं, यह बहु-प्रतिभाशाली व्यक्ति एक लेखक के रूप में भी नाम बना रहे है, उन्होंने कविता संग्रह 'ध सोजर्न' भी लिखा है और 'पुलक्रिट्यूड - एन इटरनल लव स्टोरी' नाम की एक नावेल लिखी है। रूपांश ने इसके अलावा भी और बहुत कुछ किया है! रूपांश शशिकुल, शाशवानी और अगास के सीईओ भी हैं। साथ ही आपको बता दें कि यह व्यक्ति एक प्रतिभाशाली गायक, संगीतकार और गीतकार भी है, जिन्होंने "यु आर इन माय ड्रिम्स", "लव केन जो सो फार", "प्राउड टू बी अ सीए" और "शो मि ध वे" जैसे दिल को छू लेने वाले गाने भी बनाए है। वह मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। निस्संदेह रूपांश एक ऐसा असाधारण व्यक्तित्व है जो अपना लोहा मनवाना जानते है। 

 

एक रेग्युलर लेक्चरर के तौर पे, रूपांश अश्विनी वंडर्स ऑफ़ ध वर्ल्ड, मोटिवेशन का मूल्य और कैरियर काउंसिलिंग और ऐसे ही कई विषयों को संबोधित करते हैं। साथ ही वर्तमान की चिंताओं को भी संबोधित करते रहते हैं। कई विषयों पर लिखे हुए उनके लेख प्रतिदिन विभिन्न वेबसाइटों पर ऑनलाइन प्रकाशित होते हैं। रूपांश अश्वनी दुनिया भर में लोगों के जीवन स्तर को बढ़ाने के लिए उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली कई सेवाओं का उपयोग करने का इरादा रखते हैं।

 

उनकी कंपनी अगास एक अग्रणी कंपनी है जो क्लाउड सॉफ्टवेयर सेवाओं की दुनिया में क्रांति ला रही है। कंपनी अपनी वेबसाइट www.agass.online पर अपराजेय कीमतों पर उत्कृष्ट समाधान प्रदान करती है। साथ ही अगास वित्तपोषण, बीमा, चार्टर्ड बहीखाता पद्धति, मानव संसाधन और बहुत सारी सर्विसिस की एक विस्तृत रेंज भी प्रदान करता है। 

 

agass.biz और agass.site हर जगह उद्यमियों को अपना मोबाइल ऐप डेवलपमेंट और वेब डेवलपमेंट कंपनियां शुरू करने के लिए सशक्त बना रही है। यह दोनों वेबसाइट यूज़र-फ्रेंडली है। साथ ही, उनकी वेबसाइट agass.co मुफ्त वेब होस्टिंग प्रदान करती हैं, जिससे व्यवसायों के लिए ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करना पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है। अगास की मुख्य वेबसाइट, agass.org, संसाधनों और सूचनाओं का खजाना है, जिसका उपयोग व्यवसाय अपने संचालन को अगले स्तर तक ले जाने के लिए कर सकते हैं। अगास के साथ, अब आप अधिक आसानी से सफलता हांसिल कर सकते है।

 

अपने अन्य वेंचर्स के अलावा, रूपांश का ऑनलाइन स्टोर शाशवानी भी है। यह भी एक ऑनलाइन स्टोर है जो प्रतिस्पर्धी कीमतों पर बेहतरीन प्रोडक्ट पेश करता है, जो सभी उनकी वेबसाइट shashwani.com पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

 

शाशवानी ब्रांड की एक और वेबसाइट http://www.shashwani.net/ पर सोने और हीरे से बने गहनों का एक शानदार कलेक्शन है, जिसकी यूनिक पैटर्न और डिज़ाइन निश्चित रूप से किसी का भी ध्यान आकर्षित करेंगे। यह सरे गहने हॉलमार्क होते है, साथ ही इनके जीआईए, एसजीएल, जीआईएस और आइजीआइ जैसे प्रतिष्ठित संगठनों से प्रमाणपत्र भी उपलब्ध हैं, जो ग्राहकों को मानसिक शांति प्रदान करता है। 

 

एक इंटरनेशनल कंसल्टेंट और कैरियर कंसल्टेंट के रूप में, रूपांश अश्वनी के पास बहुत सारे प्रमाणपत्र हैं। वह शशिकुल के मास्टरमाइंड भी है। शशिकुल एक कंपनी है जो शिक्षा और यात्रा के क्षेत्र में ढेर सारी सेवाएं प्रदान करती है। 

 

शशिकुल पासपोर्ट आवेदन, यात्रा आवास और पर्यटन में सहायता भी प्रदान करता है। साथ ही प्रक्रिया के हर चरण का ध्यान रखना भी सुनिश्चित करता है। शशिकुल स्कुल्सी और शशिकुल स्कुलसीओ एप्लिकेशन इसकी अतिरिक्त पेशकश हैं जो छात्रों को अन्य संसाधनों के साथ-साथ वीडियो, परीक्षण, मूल्यांकन और आकलन तक पहुंच प्रदान करते हैं।

 

भारत में परीक्षाओं की तैयारी करने वालों के लिए, शशिकुल एक्सेम्परा ऐप छात्रों को उनकी परीक्षा में बेहतर करने में मदद करने के लिए परीक्षा प्रश्न प्रदान करता है। कंपनी दो सोशल नेटवर्क, शशिकुल एडूरा और शशिकुल पिक्टोरा भी चलाती है, जो यूज़र्स को जुड़ने, दोस्ती करने और जानकारी का आदान-प्रदान करने की अनुमति देते है - और यह सब निःशुल्क है।

 

डिजिटल दुनिया में रूपांश अश्वनी सिर्फ एक और नाम नहीं है, क्योंकि वह Rupansh.net और Rupansh.org के पीछे के मास्टरमाइंड भी है, यह दो डिजिटल प्लेटफॉर्म जो अद्वितीय सेवाओं की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं। Rupansh.net पर, कोई भी बिना किसी कीमत के पढ़ने का आनंद उठा सकता है क्योंकि वेबसाइट पर नोवेल्स की विस्तृत श्रृंखला आपको मुफ्त में पढ़ने को मिलती है। इसके अतिरिक्त, Rupansh.org पर, आगंतुकों के पास रोमांचकारी वीडियो खरीदने या किराए पर लेने का विकल्प होता है जो निश्चित रूप से मोहित और मनोरंजन करने वाले होते हैं। रूपांश के नेतृत्व में Rupansh.net और Rupansh.org दोनों अपने घरों के आराम को छोड़े बिना गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन चाहने वालों के लिए डिजिटल स्वर्ग हैं।

 

इन नए उद्यमों के माध्यम से, रूपांश अश्वनी का लक्ष्य स्थिरता, नवाचार और फैशन के लिए अपने जुनून को प्रदर्शित करते हुए दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाना है। अपने बहुआयामी दृष्टिकोण और असाधारण कौशल के साथ, वह दूसरों को अपने जुनून को आगे बढ़ाने और समाज में सकारात्मक योगदान देने के लिए प्रेरित करने की उम्मीद करते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static